किसानों का यूरिया घटक रही प्लाईवुड फैक्ट्री या प्रशासन हुआ सख्त

इस खबर को सुनें
एसडीएम ने फैक्ट्री पर मारा छापा, यूरिया का सैम्पल लिया, जांच के लिए भेजा लैब में
यमुना टाइम्स ब्यूरो
यमुनानगर (राकेश भारतीय)-उपायुक्त राहुल हुड्डा के निर्देशानुसार एसडीएम जगाधरी सुशील कुमार की अध्यक्षता में बनी टीम ने यूरिया का अन्धाधुंध प्रयोग कर रही अशोका कोल्ड स्टोर फैक्ट्री में छापेमारी की। इस छापे मारी में टीम ने प्रयोग हो रहे यूरिया का सम्पैल लिया और जांच के लिए लैब में भेज दिया।
  जिले में किसानों द्वारा यूरिया की मांग को लेकर आए दिन प्रदर्शन किए जा रहे थे। जिला प्रशासन ने किसानों को आश्वासन दिया था कि जिले मे यूरिया की कोई कमी नही है। जांच के बाद जानकारी मिली की जिले के यूरिया का प्रयोग खेतो मे ही नही बल्कि प्लाईवुड की फैक्ट्री में भी हो रहा है जिसकी बहुत ज्यादा खपत हो रही है जिससे किसानों को  यूरिया की कमी महसूस हो रही थी।
इसको देखते हुए सांय में एसडीएम सुशील कुमार ने बिलासपुर रोड पर स्थित अशोका कोल्ड स्टोर का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान फैक्ट्री में यूरिया का प्रयोग होते हुए पाया गया। टीम द्वारा प्रयोग हो रहे यूरिया के सैम्पल लिए। यह सैम्पल जांच के लिए लैब में भेजे गए है। एसडीएम सहाब ने बताया कि सैम्पल की रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी।

 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे