भारत विकास परिषद का संस्कार शिविर संपन्न

इस खबर को सुनें

एरोबिक्स और रामायण प्रसंग के साथ हुआ भाविप के 3 दिवसीय बाल संस्कार शिविर का भव्य समापन

भारत विकास परिषद् द्वारा 3 दिवसीय बाल संस्कार शिविर का हुआ समापन

यमुना टाइम्स ब्यूरो

अम्बाला शहर ( जगदीप सिंह ) भारत विकास परिषद महर्षि दयानंद शाखा द्वारा संरक्षक प्रदीप गोयल, सज्ञ संरक्षक दीपक राय आनंद एवं विवेक गुप्ता के मार्गदर्शन में अध्यक्ष अजय अग्रवाल के निर्देशन में अम्बाला शहर के केपीएके महाविद्यालय में 3 दिवसीय बाल संस्कार शिविर का आयोजन किया गया।

रिर्पोटर जगदीप सिंह

 

शाखा की महिला एवं बाल विकास संयोजिका रचना गुप्ता के नेतृत्व में चल रहे शिविर के तीसरे व अंतिम दिन मुख्य अतिथि के रूप में प्रांतीय महिला एवं बाल विकास संयोजिका डॉ अंजलि भारती एवं पूर्व राष्ट्रीय चेयरपर्सन अविनाश कौर ने शिरकत की । शिविर की शुरुआत दीप प्रज्वलन से की गई। उसके उपरांत बच्चों को अंकुर गोयल द्वारा महापुराण रामायण एवं महाभारत से संबंधित जानकारी देते हुए प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करवाई गई। इसके बाद अथर्व मित्तल द्वारा मीना गर्ग के सहयोग से बच्चों को एरोबिक्स एवं नृत्य करवाया गया।

 

सचिव राकेश मक्कड़ ने संस्था के ध्येय व इसके पांच सूत्रों के बारे में बच्चों को उद्धारण के साथ बताया व बच्चों को इस 3 दिवसीय बाल संस्कार शिविर पर एक निबंध लेखन को कहा । इसके उपरांत अविनाश कौर ने शिविर में भाग ले रहे बच्चों को आदर्श जीवन में संस्कारों का महत्व बताया व जीवन में सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। डॉ अंजलि भारती ने दयानंद शाखा को शिविर के सफल आयोजन की बधाई दी । मुख्य अतिथि एवं वक्ताओं को शाखा की ओर स्मृति चिन्ह के रूप में पौधे भेंट किए गए। सभी बच्चों को शाखा की ओर दूध और बिस्किट दिए गए। इस शिविर में शाखा से कोषाध्यक्ष राकेश शर्मा, अंकुर गोयल, यशस्वी गुप्ता, सतनाम नागपाल, मिनी गोयल, मिनी शर्मा, सरोज अग्रवाल, मीना गर्ग, मीनू एबट, प्रियंका अग्रवाल, रजनी गुलाटी, दीप्ति चावला, सरोज रानी ने संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह जानकारी शाखा के प्रैस सचिव श्रीकृष्ण सैनी ने सांझा करते हुए सभी बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी व स्कूल प्रिंसिपल रेखा गोयल, अध्यापिका इंदू एवं स्टाफ का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद किया।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे