पंजाबी समाज करेगा मेघावी छात्रों का अभिनंदन समारोह

इस खबर को सुनें

पंजाबी बिरादरी द्वारा मेधावी छात्र अभिनंदन समारो­ह जुलाई में

10वीं व 12वीं में 75% अंक लाने वाले खत्री अरोड़ा समाज के छात्र होंगे सम्मानित

5 से 6 सैंटरों के अलावा आनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करा सकेंगे छात्र

यमुना टाइम्स ब्यूरो

अम्बाला शहर ( जगदीप सिंह ) पंजाबी बिरादरी विकास सभा हरियाणा रजि द्वारा गत सांय शहर के निजी होटल में बिरादरी के संरक्षक हरभगवान मुंजाल व वरिष्ठ सदस्य गुलशन भाटिया की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि हर वर्ष की भांति बिरादरी इस वर्ष भी जुलाई माह में मेधावी छात्र अभिनंदन समारोह किया जाएगा । राष्ट्रीय पंजाबी महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पंजाबी बिरादरी विकास सभा हरियाणा रजिस्टर्ड के प्रधान एडवोकेट संदीप सचदेवा ने जानकारी देते हुए बताया कि बिरादरी की तरफ से किए जाने वाला यह 10वां मेधावी छात्र अभिनंदन समारोह होगा ।

 

पिछले लगातार 10 सालों से पंजाबी बिरादरी विकास सभा हरियाणा द्वारा दसवीं कक्षा में ,12वीं कक्षा में 75% से अधिक अंक लाने वाले सभी खत्री अरोड़ा( पंजाबी समाज) के बच्चों को मेडल, प्रशस्ति पत्र व सबसे अधिक अंक लाने वाले बच्चों को उनके विभाग में 2100/₹ का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाता है ।उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष लगभग 400 बच्चों को सम्मानित किया गया था और आशा है कि इस वर्ष 500 के लगभग बच्चे इस कार्यक्रम में भाग लेंगे ।

 

रिर्पोटर जगदीप सिंह

कार्यक्रम की रूपरेखा को सही चलाने के लिए और इसकी व्यवस्थाओं को उचित बनाने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया जिसमें आशु कक्कड़ सीए, पुरुषोत्तम भट्टी, अरुण मेहंदीरत्ता, सतीश कालड़ा, हरिनारायण चावला, रवि विग, संजय चोपड़ा, विक्रम आनंद के साथ-साथ अन्य सदस्य इस सारे कार्यक्रम की रूपरेखा बनाकर कार्यक्रम को सफलतापूर्वक अंजाम देंगे । कार्यक्रम का स्थान श्री अरुट महाराज वाटिका निर्माणाधीन सेक्टर 7 रहेगा । कार्यक्रम का समय शाम को 4:30 से 7:00 तक का रहेगा । उन्होंने बताया कि 5 – 6 सैंटरों पर बच्चे अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे । इसके साथ साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का भी प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल के बच्चों को जानकारी देने के लिए स्कूलों में इस संबंध में मेल भेजे जाएंगे पत्र भेजे जाएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चों तक मेधावी छात्र अभिनंदन समारोह की बात पहुंच सके । उन्होंने कहा कि समाज के आने वाली पीढ़ी को समाज के इतिहास को जानने का और समाज के आदि प्रवर्तक श्री अरुट महाराज जी की शिक्षाओं को अपने जीवन में शामिल करने की इस कार्यक्रम से प्रेरणा मिलती है और इसका मुख्य उद्देश्य भी समाज की युवा पीढ़ी को अपने गौरवशाली इतिहास से जोड़ना है। इस अवसर पर अश्विनी ढींगरा ,पवन चुघ,सुभाष बत्रा महेंद्र अहूजा, प्रिंसिपल राजीव सपरा, सीए दीपक बतरा, रविंद्र भूटानी, ज्योतिष सम्राट राजेश लूथरा, राकेश लूथरा, डिंपल मलिक, सुरेश अरोड़ा, सनी आनंद, बिन्नी सचदेवा, नितिन चोपड़ा, अरविंद सीकरी, यश बहल, संजीव मेंदीरत्ता, हैप्पी थरेजा, सुरेंद्र पाल कुमार ,अजय भसीन, भारती खन्ना, मनीष झाम्ब, नवीन सेठी ,पवन मुंजाल, रविंद्र मदान, रोहित सभरवाल, शंकर खन्ना ,सुमित बजाज ,सुरेश सोनी, टिंकू नागपाल, वेद प्रकाश ढींगरा, विनोद खनेजा, अमित बजाज, दीपक थरेजा सहित बड़ी संख्या में पंजाबी बिरादरी के सदस्य उपस्थित रहे ।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे