जनता की वोट कांग्रेस को और उस वोट की चोट बीजेपी को पड़ेगी- हुड्डा

इस खबर को सुनें

इसबार जनता की वोट कांग्रेस को और उस वोट की चोट बीजेपी को पड़ेगी- हुड्ड

भयंकर बेरोजगारी के चलते देश छोड़ने को मजबूर हैं युवा- हुड्डा

बीजेपी की नीतियों ने जवान बच्चों को किया बूढ़े मां-बाप, घर-परिवार व देश से दूर- हुड्डा

संविधान का गला घोंटकर लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है बीजेपी- उदयभान

जन-जन के हाथ और दिलों में पहुंच चुका है 5 न्याय व 25 गारंटियां वाला कांग्रेस का घोषणापत्र- उदयभान

जिस तरह मुलाना की आवाज विधानसभा में उठाई, उसी तरह अंबाला की आवाज लोकसभा में उठाऊंगा- मुलाना

यमुना टाइम्स ब्यूरो
यमुनानगर ( राकेश भारतीय ) लाठी-गोली नहीं बल्कि एमएसपी की गारंटी के नाम पर, रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी नहीं बल्कि 32 लाख सरकारी नौकरियों के नाम पर, युद्ध क्षेत्र इजराइल में मजदूरी करने के लिए नहीं, बल्कि 1,00,000 रुपये की सालाना अप्रेंटिसशिप गारंटी के नाम पर, डर और अपराध के लिए नहीं बल्कि सुरक्षा की गारंटी के नाम पर, इस बार हरियाणा की जनता वोट देने जा रही है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज अंबाला से कांग्रेस उम्मीदवार वरुण मुलाना के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने कई कार्यक्रमों को संबोधित किया और लोगों से वोट की अपील की।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि जनता के सामने इसबार चयन बहुत स्पष्ट है। एक तरफ विकास व कल्याण कल्याणकारी योजनाओं के नाम पर कांग्रेस वोट मांग रही है तो दूसरी तरफ बिना कोई काम गिनवाए और बिना कोई भविष्य की योजना बताए, बीजेपी वोट मांग रही है। जाहिर है कि इसबार जनता की वोट कांग्रेस को और उस वोट की चोट बीजेपी को पड़ेगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उत्तरी हरियाणा समेत पूरे प्रदेश में इस बात का रोष है कि बीजेपी सरकार ने भयंकर बेरोजगारी फैलाकर हमारे युवाओं को देश छोड़ने के लिए मजबूर किया। युवा यह मानकर बैठा है कि बीजेपी सरकार में देश के भीतर उसका कोई भविष्य नहीं है। इसलिए हर दूसरा युवा डोंकी के रास्ते या किसी भी तरीके से दूसरे देश में जाना चाहता है। बीजेपी की नीतियों ने जवान बच्चों को बूढ़े मां-बाप से दूर कर दिया। कांग्रेस हरियाणा को ऐसा प्रदेश बनाना चाहती है, जहां से कोई भी युवा मजबूरी में देश से पलायन ना करे।

अपने संबोधन में चौधरी उदयभान ने कहा कि बीजेपी संविधान का गला घोंटकर भारत को चीन और रूस की तरह अलोकतांत्रिक देश बनाना चाहती है। बीजेपी अब काला धन वापिस लाने, ना बुलेट ट्रेन, स्मार्ट सिटी, डीजल-पेट्रोल की महंगाई, गैस सिलिंडर के रेट और किसानों की डबल आय करने की बिलकुल नहीं करती। ना ही बीजेपी चाहती कि कोई पार्टी जनता के जमीनी मुद्दों की बात करे। इसीलिए सत्ताधारियों द्वारा कांग्रेस के 5 न्याय और 25 गारंटियों को बारे में झूठ फैलाया जाता है। लेकिन अब कांग्रेस का घोषणापत्र जन-जन के हाथों और दिलों में पहुंच चुका है।

कांग्रेस सरकार बनने पर 30 लाख पक्की नौकरी केंद्र और 2 लाख नौकरियां हरियाणा में दी जाएंगी। पेपर लीक और भर्ती माफिया का सफाया करके योग्याता के आधार पर समयबद्ध तरीके से हर भर्ती होगी। घर की बुजुर्ग महिला को सालाना एक लाख रुपया या साढ़े 8 हजार रुपये महीना दिए जाएंगे। आशा वर्कर और मिड-डे मील वर्कर की आय दोगुणा होगी। हर जिले में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर भवन बनाए जांएगे। गरीबों के लिए राशन में चीनी, सरसों का तेल व अन्य जरूरी सामान जोड़ा जाएगा।

वरुण मुलाना ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में लोकतंत्र लाने के लिए लाखों शहीदों ने अपनी जान कुर्बान की है। इस देश में तानाशाही का कोई स्थान नहीं हो सकता। जिस बीजेपी ने किसान, मजदूर, कर्मचारी, पंच-सरपंच, व्यापारी समेत हर वर्ग की आवाज को कुचला, अब उस बीजेपी को सबक सिखाने का वक्त आ गया है। वो जनता से वादा करते हैं कि जिस तरह उन्होंने बतौर विधायक मुलाना की आवाज विधानसभा में उठाई, उसी तरह सांसद बनकर अंबाला की आवाज लोकसभा में उठाएंगे।

इस अवसर पर साडोरा विधायक रेनू बाला , पूर्व मंत्री चौधरी अकरम खान,युवा कांग्रेसी नेता डॉ राजन शर्मा, भारत शर्मा, सतपाल कौशिक ,गुरदयाल पुरी , बरखा राम,रमन त्यागी आदि उपस्थित रहे।

 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे