फैक्ट्री में घुसकर लूटपाट करने एवं हत्या करने के आरोपियों को किया गिरफ्तार

इस खबर को सुनें

यमुना टाइम्स ब्यूरो
यमुनानगर (राकेश भारतीय) अपराध शाखा – 2 की टीम ने लूट की नीयत से फैक्ट्री में घुसकर एक व्यक्ति की हत्या कर पैसे व मोबाइल लूटने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार व नंदू गैंग दिल्ली के गुर्गो को अवैध हथियार सहित किया गिरफ्तार।
पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि अपराध शाखा – 2 की टीम ने 10 अप्रैल को लूट की नीयत से फैक्ट्री में घुसकर एक व्यक्ति की हत्या कर पैसे व मोबाइल लूटने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ठुनकारी लाल उर्फ सन्नी उर्फ मिरिंडा पुत्र व्यास वासी विशाल कॉलोनी नजदीक हरमिलाप मंदिर जगाधरी के रूप में हुई। आरोपी को आज माननीय न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि आकाश गोयल पुत्र आशाराम गोयल वासी अमर विहार कॉलोनी जगाधरी ने एक शिकायत दर्ज करवाई की उसकी जोगिंदर विहार जगाधरी में बबीता इंटरप्राइजेज के नाम से ऐसिड केमिकल की ट्रेडिंग फर्म है। वहाँ पर उसने दफ्तर व गोदाम बनाया हुआ है। वहां पर केमिकल के ड्रम कैनी व टंकी रखी रहती है। दिन में काम करके वह ताला लगा कर कर आ जाते हैं और रात को शाम 8:00 से सुबह 8:00 तक रवि कश्यप पुत्र सपूटी राम वासी लोधा पुर जिला आजमगढ़ उत्तर प्रदेश कमरे में आकर सोता था व गोदाम की देख रहे करता था। 9 अप्रैल को शाम को वह गेट का ताला लगाकर घर चला गया और उसके बाद रवि आकर गोदाम में आकर सो गया। जब उसने 10 अप्रैल को सुबह 9:00 बजे अपने गोदाम पर आया तो उसने देखा कि रवि कश्यप घायल अवस्था में बेसुध हालत में चारपाई पर लेटा हुआ था। जिसको तुरंत सिविल हॉस्पिटल जगाधरी में ले जाया गया। वहां से डॉक्टर ने इसको चंडीगढ़ का रेफर कर दिया। लेकिन इलाज के दौरान रवि कुमार की मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि इस वारदात के दौरान मृतक रवि कुमार का मोबाइल फोन व उसके दफ्तर में में रखे पैसे गायब थे। मामले की गंभीरता को देखते यह मामला अपराध शाखा -2 को आगामी कार्रवाई के लिए दिया गया। अपराध शाखा -2 की टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए साइबर सेल की सहायता व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी ठुनकारी लाल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि उसने यह वारदात उसने पैसे लूटने की नियत से की थी। आरोपी को पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान आरोपी से वारदात में प्रयोग किया गया सामान बरामद किया जाएगा।
एसपी मोहित होंडा ने बताया कि कि 13 अप्रैल को अपराध शाखा -2 की टीम को एक गुप्त सूचना मिली थी कि नंदू गैंग दिल्ली के 2 गुर्गे अमन वा अरमान पुत्र सुरेश कुमार वसीम बराना जिला झज्जर जोकि पहले भी संगीन मामलों में गिरफ्तार होकर जेल जा चुके हैं। आज सचिन पंडित व सुमित्र राणा के द्वारा उपलब्ध कराई गई मोटरसाइकिल पर बिना नंबर प्लेट व अवैध हथियार के साथ हत्या की सुपारी लेकर वारदात को अंजाम देने के लिए हाईवे से होते हुए आएंगे। इस सूचना पर एक टीम का गठन किया गया और सुड़ैल मोड पर नाकाबंदी शुरू कर दी। थोड़ी देर बाद बाइक पर दो युवक आते दिखाई दिए। जिन को रोककर उनका नाम पता पूछा तो उन्होंने अपना नाम अमन व अरमान पुत्र सुरेश कुमार गांव बराना जिला झज्जर दोनों सगे भाई बताया। इनकी तलाशी लेने पर आरोपी अमन की जेब से एक देसी पिस्टल 32 बोर व पांच कारतूस बरामद हुए व अरमान की जेब से एक देसी कट्टा व 5 जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि यह अवैध असला वा मोटरसाइकिल उनको सचिन पंडित व सुमित राणा के कहने पर उसके गैंग व परिवार के सदस्यों ने अपनी दुश्मनी के चलते फर्कपुर में किसी की हत्या करवाने के लिए उपलब्ध करवाए थे। इस वारदात को अंजाम देने के लिए उन्हें ₹5 लाख सुपारी के मिलनीं थी।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे