हरियाणा में सरपंच और पंचायत मंत्री आमने-सामने

इस खबर को सुनें

यमुना टाइम्स ब्यूरो
फतेहाबाद :हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली अपने गर्म तेवरों के लिए जाने जाते हैं। फतेहाबाद के गांव नाढ़ोड़ी में आयोजित कार्यक्रम में गांव के ही सरपंच नरेंद्र के नहीं पहुंचने से एक बार फिर मंत्री का तीखा अंदाज देखने को मिला। देवेंद्र बबली ने सरपंच के खिलाफ बोलते हुए कहा कि वह कोई गलतफहमी ने पालें, जनता ने मात्र एक वोट से उनको जिताया है और गांव के विकास के लिए चुना है।


बिना पंचायत मंत्री के सरपंच गांव का विकास करेगा या विनाश?
आपको बता दें कि पंचायत मंत्री 23 जनवरी को अपने मधुर मिलन समारोह के निमंत्रण के लिए इन दिनों अपने हलके के गांवों के दौरे पर हैं। गांव नाढ़ोड़ी में उनका कार्यक्रम पूर्व सरपंच के घर रखवा दिया गया, जो कि मौजूदा सरपंच के विरोधी खेमा है। ऐसे में गांव से मात्र एक वोट से चुनाव जीतने वाले सरपंच नरेंद्र इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे थे।
मंत्री की चेतावनी से भड़के सरपंच:नरेंद्र बोले- माफी मांगें मंत्री; बबली ने कहा था- गुंडागर्दी का लाइसेंस नहीं मिल गया
हरियाणा के फतेहाबाद स्थित गांव नाढ़ोडी के कार्यक्रम में पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली द्वारा गांव के मौजूदा सरपंच को खुले मंच से चेतावनी देने का मामला तूल पकड़ने लगा है। मंत्री ने चेतावनी दी थी कि सरपंच बनने का मतलब यह नहीं कि गुंडागर्दी का लाइसेंस मिल गया।
मंत्री का बयान देखने के बाद गांव के सरपंच नरेंद्र भी सामने आ गए। उन्होंने मंगलवार शाम को DC को मांग पत्र सौंपा। जिसमें पंचायत मंत्री पर उन्हें अपमानित करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि मंत्री अपने शब्दों के लिए माफी मांगे।
गांव में आकर माफी मांगे वर्ना विरोध करेंगे : सरपंच
सरपंच ने कहा कि जब तक मंत्री गांव में आकर माफी नहीं मांगते, तब तक वह उनका विरोध जारी रखेंगे। चेतावनी दी कि 23 तारीख को मंत्री द्वारा करवाए जा रहे मधुर मिलन समारोह का भी वह विरोध करेंगे। उनके साथ गांव ढांड के सरपंच चंद्रमोहन पोटलिया, किरढान से राजेश भींचर, खासा पठाना के सरपंच मांगे राम भी मौजूद रहे।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे