जिले में विकास कार्यों पर खर्च होंगे 58 करोड : डीसी

इस खबर को सुनें

यमुना टाइमस ब्यूरो
यमुनानगर – ( राकेश भारतीय )जिला को मिलेगी करीब 58 करोड़ की विकास योजनाओं की मनोहर सौगा यह दावा जिला के उपायुक्त राहुल हुड्डा ने किया

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वो वर्ष के पहले सप्ताह में यमुनानगर जिला को विभिन्न विकास योजनाओं की मनोहर सौगात शुक्रवार को मिलने जा रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार, 6 जनवरी को वर्चुअल माध्यम से गुरूग्राम से जिले की करीब 52 करोड़ 28 लाख रुपए की 8 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे तथा 5 करोड़ 39 लाख रुपए की 3 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जिला मुख्यालय पर उद्घाटन व शिलान्यास समारोह का आयोजन गरिमामयी ढंग से किया जाएगा।


डीसी राहुल हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा 6 जनवरी को गुरूग्राम से वर्चुअल माध्यम से जिला की 8 योजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा जिसमें जिले के 11 विकास कार्यो का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। इन विकास कार्यो पर 57 करोड़ 67 लाख 57 हजार रुपये का खर्चा आएगा। इन विकास कार्यो में 8 विकास कार्यो का उद्घाटन जिन पर 52 करोड़ 28 लाख 1 हजार रुपये खर्च हुए जबकि 3 विकास कार्यो का शिलान्यास होगा इन विकास कार्यो पर 5 करोड़ 39 लाख 56 हजार रुपये खर्च होगे।
उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 6 जनवरी को प्रदेश के विभिन्न विकास कार्यो का उद्घाटन व शिलान्यास विडियो कांफ्रैंसिग के माध्यम से सुबह 11 बजे करेंगे। इन विकास कार्यो में जिले के 11 विकास कार्य भी शामिल है जिनमें जगाधरी विधान सभा क्षेत्र के छछरौली के राजकीय मार्डन सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में 2 करोड़ 33 लाख 47 हजार रुपये की लागत से बनने वाले शौचालय, मल्टीपर्ज हॉल व लैब का कार्य शामिल है। इसी प्रकार सढौरा विधान सभा क्षेत्र के गांव राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल सरावां की ईमारत के निर्माण पर एक करोड़ 75 लाख 81 हजार रुपये खर्च होगे तथा जगाधरी विधान सभा क्षेत्र के गांव कोतरखाना में नाले पर पुल का निर्माण जिस पर एक करोड़ 30 लाख 28 हजार रुपये खर्च होगे।


इसी प्रकार उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री 8 विकास कार्यो का उद्घाटन करेंगे जिनमें 13 करोड़ 42 लाख रुपये की लागत से जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में हथनी कुण्ड बैराज टूरिज्म के पास पार्क का सौंदर्यकरण किया गया। जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में 4 करोड़ 99 लाख 8 हजार रुपये की लागत से वोटिग मशीन के लिए वेयर हाऊस बनाया गया। इसी प्रकार सढौरा विधान सभा क्षेत्र के गांव रणजीतपुर में 5 करोड़ 71 लाख 79 हजार रुपये की लागत से पीएचसी बनाई गई। उन्होंने बताया सढौरा विधानसभा क्षेत्र में 8 करोड़ 53 लाख 41 हजार रुपये की लागत से लल्हाड़ी से भमनौली तक सड़क बनाई गई तथा सोम नदी पर पुल बनाया गया।
उन्होंने बताया कि सढौरा विधानसभा क्षेत्र में 9 करोड़ 9 लाख 6 हजार रुपये की लागत से मंगलौर से यमुनानगर तक तथा 8 करोड़ 78 लाख 46 हजार रुपये की लागत से पृथीपुर से गाढवाली तक की सड़क का चौड़ीकरण व मजबूतीकरण किया गया। उन्होंने बताया कि रादौर विधानसभा क्षेत्र में एक करोड़ 25 लाख 87 हजार रुपये की लागत से चौटांग नाला की पाईप लाईन को बदला। इसी प्रकार सढौरा विधानसभा क्षेत्र में गांव खेड़ा खुर्द के पुल की पाईप लाईन को बदलने का काम किया। इस कार्य पर 48 लाख 34 हजार रुपये का खर्चा आया। इन विकास कार्यो को मुख्यमंत्री 6 जनवरी को जनता को समर्पित करेंगे।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे