गीता जयंती महोत्सव में भी बनेंगे आयुष्मान कार्ड

इस खबर को सुनें

गीता महोत्सव स्थल पर बनवाए जा सकेंगे आयुष्मान कार्ड,आधार कार्ड की गलतियों को भी किया जाएगा ठीक

यमुना टाइम्स ब्यूरो
यमुनानगर(राकेश भारतीय) गीता महोत्सव में 2 से 4 दिसंबर तक पात्र लोगों के समारोह स्थल हुड्डïा सैक्टर-17 में आयुष्मान कार्ड बनाने की भी व्यवस्था की जाएगी। साथ ही कार्यक्रम के दौरान आधार कार्ड की गलतियों को भी ठीक करने का कार्य किया जाएगा और परिवार पहचान पत्र बनवाने व गलतियों को ठीक करवाने की जानकारी भी महोत्सव में ली जा सकेगी।


स्थानीय हुड्डïा सैक्टर 17 में आगामी 2 से 4 दिसंबर तक आयोजित किए जाने वाले जिला स्तरीय गीता महोत्सव के बारे में जानकारी देते हुए एसडीएम जगाधरी सुशील कुमार ने बताया कि महोत्सव में लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रबंध किए जाएंगे। उपायुक्त राहुल हुड्डा के मार्गदर्शन में महोत्सव का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देशों के अनुसार महोत्सव में कोई भी संस्था या नागरिक श्रीमद भागवत गीता की गरिमा को बनाए रखते हुए भाग ले सकता है।
उन्होंने बताया कि महोत्सव के दौरान पात्र परिवारों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी और वहां पर आधार कार्ड की गलतियों को ठीक करने के लिए आवेदन भी प्राप्त किए जाएंगे। इसके अलावा महोत्सव स्थल पर ही परिवार पहचान पत्र बनवाने व गलतियों को ठीक करवाने की प्रक्रिया की जानकारी भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि दो दिसंबर से ही महोत्सव हवन यज्ञ से शुरूआत होगी और प्रदर्शनी का शुभारंभ किया जाएगा। इस प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे