राज्यसभा की सीट पर कौन हुआ असहज

इस खबर को सुनें

राज्यसभा सीट के लिए खेला शुरू

यमुना टाइम्स ब्यूरो

चंडीगढ़ (राकेश भारतीय ):राजनीतिज्ञों का कहना है कि यदि भाजपा प्रदेश की दोनों राज्यसभा सीटों से चुनाव लड़ती तो उसके लिए मुश्किल होता लेकिन जजपा के साथ  हालात ऐसे बना दिए की हरियाणा में 1 सीट सुनिश्चित मान रही कांग्रेस के लिए परिस्थितियों को असहज बना दिया है देखना है कि ऊंट किस करवट बैठता है।

हरियाणा के लोग पहले ही तापमान में बढ़ते पारे से तप रहे थे कि  हरियाणा हरियाणा में तेजी से बनते बिगड़ते समीकरणों ने राजनीतिक पारा और बढ़ा दिया है। हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव के लिए अंतिम दिन जहां कांग्रेस की ओर अजय माकन ने तो भाजपा की तरफ से पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने नामांकन दाखिल किया। वहीं तीसरे प्रत्याशी के रूप में कार्तिकेय शर्मा ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे कार्तिकेय शर्मा इंडिया न्यूज़ वह आईटीवी के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। वह चुनावी सीजन में अक्षर में पिता विनोद शर्मा की पार्टी हरियाणा जनचेतना पार्टी की अगवाई भी करते हैं। अंबाला चंडीगढ़ से शिक्षित कार्तिकेय शर्मा काफी समय से अंबाला शहर की राजनीति में पूरा हस्तक्षेप कर रहे हैं। कार्तिकेय की मां शक्ति रानी शर्मा अंबाला शहर नगर निगम की पहली महिला मेयर है। मेयर शक्ति रानी शर्मा के साथी कार्तिकेय की पत्नी ऐश्वर्या शर्मा बी शहर की राजनीति में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी कर रही हैं।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे