जिला बार एसोसिएशन के लिए कल होगा मतदान

इस खबर को सुनें

राजनीतिक दलों की दीवारें तोड़ आपसी भाईचारे से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी

जीत के लिए प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

यमुना टाइम्स ब्यूरो

यमुनानगर:( राकेश भारतीय) बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद की कुर्सी के लिए खड़े तीनों प्रत्याशी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे है तथा तीनों में रोचक मुकाबला बना हुआ है।
जिला बार एसोसिएशन के चुनावों में इस बार स्थिति बहुत ही रोचक बनी हुई है कोई भी अपने पत्ते खोलने को राजी नहीं है। वही वकीलों की चुप्पी ने अध्यक्ष पद के लिए खड़े तीन प्रत्याशियों की नींदे उड़ा दी हैं। वकील मतदाताओं को रिझाने के लिए सभी प्रत्याशी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं तथा कई लोगों को तो व्यक्तिगत तौर पर मिलने के साथ-साथ उन्हें शाम की दावते भी दी जा रही हैं।
जिला बार एसोसिएशन के चुनावों में लगभग 1500 मतदाता कल अर्थात 17 दिसंबर को अपने मतदान से अपना अध्यक्ष चुनेंगे। इन चुनावों पर राजनीतिक दलों की भी पैनी नजर रहेगी हालांकि सभी राजनीतिक दलों के वकील प्रकोष्ठ के भी साथी हैं लेकिन यह चुनाव इसलिए भी रोचक है कि राजनीतिक दखलंदाजी से इतर सभी वकील आपसी भाईचारे से इस चुनाव को लड़ रहे हैं। इन चुनावों में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी राजनीतिक दलों की दीवारें तोड़कर आपसी भाईचारे को अहमियत दे रहे हैं। बता दें कि इन चुनावों में महासचिव पद के लिए जहां पहले ही सर्वसम्मति से इशांत मेहता को चुन लिया गया है वहीं अध्यक्ष पद के लिए 3 प्रत्याशियों में कल टक्कर बताई जा रही है इनमें करनैल सिंह झगूड़ी स्थाई पता गांव झगुडी जिला यमुनानगर हरियाणा वर्तमान पता 785 सेक्टर 17 जिला यमुनानगर हरियाणा, पवन पूनिया स्थाई पता गांव मानकपुर जिला यमुनानगर हरियाणा तथा वर्तमान पता गांव मानकपुर जिला यमुनानगर हरियाणा है जबकि बृजेश पुंडीर स्थाई पता गांव हरड जिला शामली उत्तर प्रदेश तथा वर्तमान पता 17 परमेश्वरी बिहार जिला यमुनानगर हरियाणा है। अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे तीनों प्रत्याशी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। हर प्रत्याशी अपनी जीत पक्की मानकर चल रहा है लेकिन अंदर ही अंदर वह किसी अनिश्चितता को लेकर अपने सभी साथियों से संपर्क करने से भी नहीं चूक रहे।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे