5.85 लाख में भगवानगढ़ व माधुवाला गांव के तालाबों को होगा नवीनीकरण- मदन चौहान

इस खबर को सुनें
भगवानगढ़ में 2.89 लाख व माधुवाला के तालाब पर 2.96 लाख रुपये होंगे खर्च
नगर निगम ने टेंडर प्रक्रिया की शुरू, जल्द होगा काम शुरू
यमुना टाइम्स ब्यूरो
यमुनानगर (यमुनानगर)
नगर निगम के वार्ड नंबर चार के गांव भगवानगढ़ व वार्ड नंबर तीन के गांव माधुवाला के तालाबों को जल्द ही नवीनीकरण किया जाएगा। दोनों तालाबों की पहले सफाई की जाएगी। इसके बाद उसका नवीनीकरण किया जाएगा। निगम की ओर से दोनों तालाबों के नवीनीकरण का टेंडर जारी कर दिया गया है। टेंडर अलॉट होते ही दोनों तालाबों की सफाई का काम शुरू किया जाएगा।
मेयर मदन चौहान ने कुछ माह पहले गांव भगवानगढ़ व मधुवाला गांव का दौरान किया था। वहां की सफाई व सड़कों का निरीक्षण किया था। इस दौरान मेयर चौहान को गांव भगवानगढ़ का तालाब गंदगी से अटा हुआ था। ग्रामीणों ने भी मेयर मदन चौहान से तालाब की सफाई करवाने की मांग की थी। यही हालात गांव माधुवाला के तालाब का था। इसके बाद मेयर मदन चौहान ने संबंधित अधिकारियों को इन समस्याओं का समाधान करवाने के आदेश दिए। निगम अधिकारियों ने दोनों तालाबों का मौका मुआयना कर एस्टीमेट तैयार किए। वार्ड नंबर चार के गांव भगवानगढ़ स्थित तालाब का दो लाख 89 हजार रुपये का एस्टीमेट तैयार किया गया। वहीं, गांव माधुवाला स्थित तालाब का दो लाख 96 हजार रुपये का एस्टीमेट बनाया गया। दोनों तालाबों की सफाई के लिए निगम की ओर से टेंडर जारी कर दिए गए है। टेंडर लेने वाली कंपनी को दो माह में काम पूरा करना होगा। मेयर मदन चौहान ने बताया कि नगर निगम द्वारा हर वार्डों में बिना भेदभाव विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। सभी वार्डों में पक्की गलियां, सड़कों, नालियां व अन्य निर्माण कार्य करवाए जा रहे हैं। स्ट्रीट लाइव व सफाई व्यवस्था को सुदृढ बनाने के लिए हर वार्ड में कर्मचारी तैनात किए गए है। हमारा प्रयास शहरवासियों को अच्छी सुविधाएं उपलब्ध करवाना है।
स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे