अनेकों गाँव के किसानों ने दुष्यंत चौटाला…

इस खबर को सुनें
  • उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से गांव उगालन, पेटवाड़, गुराणा, सीसर खरबला के किसानों ने की मुलाकात।
    उपमुख्यमंत्री ने खेतों में खड़े पानी की निकासी के लिए उपायुक्त को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।
    यमुना टाइम्स ब्यूरो
    हिसार, 28 सितंबर।
    उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी को जिले के विभिन्न गांवों में बरसाती पानी व ड्रेन ओवरफ्लो होने से फसलों में पानी ठहरा हुआ है उस क्षेत्र का दौरा कर शीघ्र रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए हैं।
    उपमुख्यमंत्री जिनके पास आपदा एवं प्रबंधन विभाग भी है। उनसे मंगलवार को जिले के गांव उगालन, पेटवाड़, गुराणा, सीसर खरबला के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की और बताया कि क्षेत्र के विभिन्न गांवों के किसानों के खेतों में भारी बारिश होने के कारण फसलों में पानी ठहरा हुआ है जिससे फसलें खराब होने की स्थिति में हैं। उगालन गांव की पंचायत ने बताया कि उनके गांवों में ड्रेन के ओवरफ्लो होने के कारण भी काफी क्षेत्र में जलभराव की स्थिति बनी हुई है, अगर पानी की निकासी नहीं हुई तो फसलों को भारी नुकसान होगा।
    उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किसानों की समस्याओं को सुना और जिला की उपायुक्त को निर्देश दिए कि संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ जलभराव वाले गावों का दौरा कर शीघ्र रिपोर्ट मुख्यालय भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त मोटरें लगाकर किसानों की फसलों में खड़े बरसाती पानी की निकासी शीघ्र की जाए। उन्होंने कहा कि अगर जिले में मोटर नहीं है तो अन्य क्षेत्रों से मोटरें लाकर किसानों के खेतों से बरसाती पानी की निकासी शीघ्र की जाए। इस अवसर पर विभिन्न गावों के अनेक किसान उपस्थित थे।
स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे