यमुनानगर में आखिर क्यों भड़के निजी स्कूल संचालक

इस खबर को सुनें

बिना एसएलसी लिए सरकारी स्कूलों में दाखिले पर भड़के निजी स्कूल संचालक

जिला शिक्षा अधिकारी से मिले जिले के निजी स्कूल संचालक

 

यमुना टाइम्स ब्यूरो

यमुना नगर (राजकुमार शर्मा) हरियाणा प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले जिले भर के निजी स्कूल संचालक जिला शिक्षा अधिकारी से मिले और अपनी मांगों को लेकर मांग पत्र सौंपा।
निजी स्कूल संचालकों का नेतृत्व कर रहे नरेंद्र आहूजा ने कहा कि सरकारी स्कूलों में बिना स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट लिए निजी स्कूलों के बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिल कर रहे हैं जिस से पहले ही करो ना के चलते बंद पड़े स्कूल संचालकों को भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है।

रिपोर्ट राजकुमार शर्माश्री आहूजा ने कहा कि निजी स्कूलों की फीस दिए बिना निजी स्कूलों के बच्चे सरकारी स्कूल में दाखिल हो रहे जिससे निजी स्कूल संचालकों की रीड की हड्डी टूट गई है। उन्होंने कहा कि सरकारी पोर्टल में कुछ ऐसी तकनीक प्रयोग की जा रही है जिससे पोर्टल स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट अपलोड किए बिना ही अपडेट हो रहा है जिसका खामियाजा जिले के साथ-साथ प्रदेश के सैंकड़ों स्कूल संचालकों को उठाना पड़ रहा है।
इस अवसर पर आर पी बवेजा, विक्रम लूथरा ,रवि करण राणा, दीपक शर्मा, सुदेश बंसल, मुकेश शास्त्री और अनिल कंबोज आदि उपस्थित थे।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे