जिला मुख्यालय पर स्नातकोत्तर महाविद्यालय खोलने हेतु एबीवीपी ने दिया शिक्षा मंत्री को ज्ञापन

इस खबर को सुनें

यमुना टाइम्स ब्यूरो
यमुनानगर, 19 जून ( राकेश भारतीय )अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यमुनानगर के कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री कंवर पाल से मिलकर यमुनानगर जिला मुख्यालय पर स्नातकोत्तर महाविद्यालय खोलने व परीक्षा संबंधित समस्याओं में छात्रों के बीच असमंजस की स्थिति को लेकर दिया ज्ञापन। जगाधरी नगर मंत्री देवांग छाबड़ा ने बताया कि यमुनानगर जिले में एक भी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नहीं है जबकि सभी जिलों में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय हैं, यमुनानगर में ग्रामीण क्षेत्रों से ज्यादा विद्यार्थी होने की वजह से विद्यार्थियों को पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ता है इसलिए विद्यार्थी परिषद मांग करती है कि यमुनानगर में ही छात्रों को पोस्ट ग्रेजुएशन की सुविधा उपलब्ध की जाए जिससे कि विद्यार्थियों को अध्ययन के लिए बाहर ना जाना पड़े। विद्यार्थी परिषद वर्तमान सरकार द्वारा जिले में चार नये राजकीय महाविद्यालय खोले गये उसका विद्यार्थी परिषद स्वागत करती हैं साथ ही विद्यार्थी परिषद की एक मांग यह भी है कि जिला मुख्यालय पर एक भी स्नातकोत्तर महाविद्यालय नहीं होने पर यहां पर भी एक राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय खोला जाए। साथ ही वर्तमान में कोरोना महामारी के चलते विद्यार्थियों की सभी पढ़ाई ऑनलाइन माध्यम से हुई है विद्यार्थी परिषद माननीय शिक्षा मंत्री कंवरपाल से मांग करती है कि विद्यार्थियों को भी परीक्षा के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों मोड चुनने की छूट दी जाएं। जिससे कि विद्यार्थियों को कोरोना महामारी से बचाया जा सके। और पिछले सेमेस्टरों के जितने भी परिणाम अभी बाकी है वह भी तुरंत जारी किये जाए। शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने विद्यार्थियों की समस्याओं पर विचार करके निवारण करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर निशचल चौधरी, जिला संगठन मंत्री सीताराम केसरी, जगाधरी नगर मंत्री देवांग छाबड़ा, रादौर नगर मंत्री प्रियांशु कांबोज, सिमरन ,कोमल, नंदिनी, अभिषेक, सचिन करण,निकुंज गर्ग व भाजपा जिला मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग सहित एबीवीपी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे