डीसी साहब के यह आदेश भूले तो होंगे परेशान

इस खबर को सुनें

घर से बाहर निकलते समय आपको न हो परेशानी तो याद रखे नवनियुक्त उपायुक्त गिरीश अरोरा के यह आदेश

कोलकत्ता से जालंधर तक बनाए जा रहे डेडिकेटिड फराईट कोरिडोर के कार्य के कारण किया जाएगा यह रास्ता बंद-सी.जी.एम. पी.के. गुप्ता।

यमुनानगर (राकेश भारतीय )-उपायुक्त गिरीज अरोरा ने बताया कि डेडिकेटिड फराईट कोरिडोर कार्पोरेशन द्वारा मालगाडिय़ों के लिए बनाए जा रहे विशेष रेलवे ट्रैक के निर्माण कार्य के कारण कमानी चौंक से विश्वकर्मा चौंक तक के रेलवे फ्लाई ओवर ब्रिज को 10 जून सायं 7 बजे से 15 जून सायं 7 बजे तक यातायात के लिए बंद रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए रेलवे और निर्माण कम्पनी के अधिकारियों ने जिला प्रशासन और पुलिस से इन दिनों में यातायात बंद रखने में सहयोग करने का अनुरोध किया था तथा इसी आधार पर यह रास्ता बंद किया गया है ताकि निर्माण कार्य के दौरान किसी प्रकार की दुर्घटना इत्यादि की संभावना को रोका जा सके। उन्होंने स्पष्टï किया कि कमानी चौंक से विश्वकर्मा चौंक को जोडऩे वाले रेलवे फ्लाई ओवर ब्रिज से कोई भी छोटा-बड़ा वाहन 10 जून से 15 जून की अवधि तक नही गुजर सकेंगा। उन्होंने पुलिस विभाग को भी यातयात नियत्रित करने और वाहनों का रास्ता बदलने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।
डी.एफ.सी.सी.आई.एल. कम्पनी के मुख्य महा प्रबंधक पी.के.गुप्ता ने बताया कि माल वाहक रेलगाडिय़ों के लिए अलग से रेलवे कोरिडोर बनाने का कार्य चल रहा है। इस कार्य के तहत 10 से 15 जून तक कमानी चौंक से विश्वकर्मा चौंक फ्लाई ओवर ब्रिज के नीचे रेलगाडिय़ों के आवागमन हेतू सीमेंटैड बॉक्स डाले जाएगे। इसलिए इस पुल पर यातायात को बंद रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि उपायुक्त के माध्यम से पुलिस अधीक्षक को भी अनुरोध किया गया है कि वे इस पुल से गुजरने वाले यातायात को नियंत्रित करने और यातायात के वैकल्पिक रास्तों की व्यवस्था सुनिश्चित करने में निर्माण एंजैंसी का सहयोग करें।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे