किसान नेता गुरनाम चढूनी की जमानत नहीं

इस खबर को सुनें

गुरनाम चढ़ूनी समेत 9 किसान नेताओं की रिहाई नहीं:तकनीकी वजहों से कोर्ट से जमानत नहीं मिल सकी; अब कल होगी
हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हाईवे जाम करने पर गिरफ्तार किए किसान नेता गुरनाम चढ़नी समेत 9 नेता बुधवार को रिहा नहीं हाे सके। प्रशासन ने समझौते के मुताबिक सभी तैयारी पूरी कर ली थी। लेकिन कोर्ट में तकनीकी वजहों के चलते जमानत नहीं मिल सकी। अब उन्हें गुरुवार सुबह 10 बजे रिहा किया जाएगा।
बता दें कि सोमवार रात को सरकार ने इन नेताओं को रिहा करने का आश्वासन दिया था। इन 9 नेताओं में चढ़ूनी समेत BKU के प्रदेश प्रवक्ता राकेश बैंस, जसबीर सिंह मामूमाजरा, प्रिंस वड़ैच, जरनैल सिंह, जयराम, गुलाब सिंह, पंकज वर सुरजीत सिंह शामिल हैं।
सूरजमुखी पर MSP और किसानों की रिहाई की मांग को लेकर कुरूक्षेत्र में जम्मू-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम कर बैठे किसानों की मांगे सरकार ने बीती रात को मान ली हैं। सरकार ने कहा कि किसानों की सूरजमुखी को 6400 रुपए प्रति क्विंटल खरीदने की मांग को देखते हुए अब इसकी खरीद 5 हजार प्रति क्विंटल के हिसाब से की जाएगी। बकाया 1400 रुपए प्रति क्विंटल सरकार भावांतर योजना के तहत देगी।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे