यमुना नगर की बेटी को मिला गोल्ड मेडल

इस खबर को सुनें

­

यमुना नगर की बेटी डॉ मोनिका कल्याण को एमबीबीएस मैं अपनी प्रतिभा का परचम फहराने के लिए मिला गोल्ड मेडल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के हाथों स्वर्ण पदक से नवाजी गई डॉ मोनिका

यमुनानगर में खुशी का माहौल कई सामाजिक संस्थाओं ने जताई प्रसन्नता

यमुना टाइम्स ब्यूरो

यमुनानगर ( राकेश भारतीय ) यमुनानगर की बेटी डॉ मोनिका कल्याण को एमबीबीएस में अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का परचम लहराने के लिए गोल्ड मेडल से नवाजा गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उन्हें गोल्ड मेडल देकर ऐसी बच्चियों पर गर्व जताया। यमुनानगर में खुशी का माहौल है तथा कई सामाजिक संस्थाओं ने इसका स्वागत किया है।

 


रोड एम्पलाई एसोसिएशन यमुनानगर की प्रेसिडेंट श्रीमती शिमला देवी वाइफ ऑफ डॉक्टर बलवान सिंह कल्याण की होनहार बेटी मोनिका कल्याण ने एमबीबीएस की परीक्षा में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व गवर्नर हरियाणा सरकार ने दीक्षांत समारोह में डॉ मोनिका कल्याण को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया है ।


यमुनानगर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने डॉ मोनिका की इस उपलब्धि पर खुशी जताई है ट्रस्ट श्री बालाजी अंजनी हनुमान मंदिर के चेयरमैन ओपी लाठर और वाइस चेयरमैन एस एल शर्मा ने कहा कि डॉ मोनिका जैसी बच्चियां हमारे बच्चों के लिए प्रेरणा स्रोत है। डॉ मोनिका कल्याण ने वर्तमान में M.D. की परीक्षा भी पास कर ली है डॉ मोनिका कल्याण का भाई सचिन कल्याण भी डॉक्टर है तथा दोनों भाई बहन पटियाला के प्रख्यात हॉस्पिटल में कार्यरत है।


डॉ मोनिका कल्याण के पिता डॉक्टर बलवान सिंह कल्याण यमुनानगर में ब्लड बैंक और अनेक मेडिकल लैब का संचालन करके समाज सेवा कर रहे हैं । लाल द्वारा वेलफेयर एसोसिएशन ने भी अपनी एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर बलवान कल्याण की बेटी की इस उपलब्धि पर खुशी जताई है बता दें कि डॉक्टर बलवान कल्याण चैरिटेबल ट्रस्ट के भी अध्यक्ष पद पर विराजमान हैं तथा शहीद उधम सिंह चैरिटेबल ब्लड बैंक का संचालन भी कर रहे हैं।

खुशी के पलों में भावुक हुए डॉक्टर बलवान बोले बेटी पर नाज

आईएमए के अध्यक्ष डॉ राजन शर्मा हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स यमुना नगर इकाई के अध्यक्ष राकेश शर्मा भारतीय प्रेस क्लब ऑफ डिस्ट्रिक्ट यमुनानगर के अध्यक्ष प्रभजोत सिंह लकी ग्रामीण विकास परिषद के अध्यक्ष धीरज मल्होत्रा आदि ने यमुनानगर की होनहार बेटी की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की है तथा कहा है कि उन्हें ऐसी बेटियों पर गर्व है।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे