श्री लक्ष्मी गणेश महायज्ञ में पूर्ण हुई एक करोड़ आहुतियां 

इस खबर को सुनें

श्री लक्ष्मी गणेश महायज्ञ में पूर्ण हुई एक करोड़ आहुतियां

अष्टमी पर 1100 कन्याओं का पूजन कर किया भंडारा

यमुना टाइम्स ब्यूरो

यमुनानगर ( राजकुमार शर्मा)पेपर मिल ग्राउण्ड यमुनानगर में चल रहे 100 कुण्डीय श्री गणेश लक्ष्मी महायज्ञ व श्री मद्भागवत कथा का विशाल आयोजन परम् पूज्य श्री अखिलानंद जी महाराज की दूसरी पुन्यस्मृति में श्रद्धेय डॉ गुण प्रकाश जी महाराज के सान्निध्य में व परम् पूज्य श्री त्रयंबकेश्वर चैतन्य जी महाराज की अध्यक्षता में सम्पन्न हो रहा है।

श्री सूर्य कुंड मंदिर के महंत डॉ गुण प्रकाश चैतन्य महाराज ने बताया कि सोमवार को अष्टमी का पूजन बड़े धूम धाम के साथ 1100 कन्याओ का विशिष्ट पूजन व भंडारा किया गया।महाराज श्री ने बताया कि शक्ति की उपासना का समय है नवरात्र के बेला।इस समय शक्ति की उपासना करके जीव शक्ति भक्ति युत हो सकते है।

यज्ञ में सोमवार को 1 करोड़ आहूँतिया पूर्ण हुई। उन्होंने बताया कि मंगलवार को महायज्ञ व कथा की पूर्णाहुति दोपहर 11 बजे होगी।देश से बहुत संत पधार रहे है जिनका पूजन विधि विधान से कर आशीर्वाद प्राप्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि महायज्ञ से सभी के कष्टों का निवारण होगा केवल यमुनानगर ही नहीं इसका प्रभाव प्रदेश एवं देश पर भी पड़ेगा सभी की मंगल कामना के साथ मंगलवार को होने वाली महाआरती में देश के कोने-कोने से श्रद्धालु उपस्थित होंगे। इसी के साथ काशी से आए वरिष्ठ ब्राह्मणों द्वारा पिछले 1 सप्ताह से की जा रही महा आरती का सोमवार को विराम हुआ

श्रीमद् भागवत कथा का रसपान करवाते हुए श्री त्रंबकेश्वर जी महाराज ने कथा में बताया कि रूक्मिणी विवाह, वेद स्तुति,सुदामा चरित्र,सत्संग महिमा,वर्णाश्रम धर्म,स्त्री पुरुष धर्म,गृहस्थी व्यक्ति का कल्याण कैसे हो,घर मे शांति कैसे स्थापित हो।हम यज्ञ कैसे करे आदि विषयों पर प्रकाश डाला।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे