पीएम के जन्मदिवस पर लगा रक्तदान शिविर

इस खबर को सुनें

पीएम के जन्मदिवस पर लगा रक्तदान शिवि

शिविर में एकत्रित हुआ 140 यूनिट रक्त

रक्तदान करने में युवाओं ने दिखाया उत्साह

यमुना टाइम्स ब्यूरो

यमुनानगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी जी के 72वें जन्म दिवस के अवसर पर यमुनानगर जिला भाजपा द्वारा जगाधरी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

रक्तदान  शिविर का शुभारंभ  भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा द्वारा किया गया,इसी के साथ भाजपा की युवा इकाई भाजयुमो के उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी की अध्यक्षता में युवाओं ने इस शिविर में बढ़ चढ़कर भाग लिया युवा उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी  ने इस अवसर पर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी युवाओं के आदर्श है। सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जाएगा पीएम का जन्म दिवस।

 

भाजपा जिलाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 72 वां जन्मदिवस भाजपा जिला संगठन ने बड़े धूमधाम से मनाया, पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को सेवा पखवाड़े के रूप में मनाते हुए इसकी शुरुआत करते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला जगाधरी ने भाजपा जिला कार्यालय जगाधरी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया ,इस रक्तदान शिविर में 100 यूनिट ब्लड इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन युवाओं ने 140 यूनिट ब्लड डोनेट किया। उन्होंने कहा कि मेडिकल साइंस में हर चीज का विकल्प है परंतु रक्त का विकल्प केवल रक्त है रक्त की पूर्ति रखते ही की जा सकती है। भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष निश्चल चौधरी ने युवाओं का उत्साह वर्धन करते हुए उनको बैज लगाकर व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया, निश्चल चौधरी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी युवाओं के लिए आदर्श है, पीएम नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस युवा मोर्चा जगाधरी विधानसभा में सेवा पखवाड़े के रूप में मना रहा है।

युवा नेता पुनीत बिंदल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन सादगी भरा जीवन रहा है ,पीएम नरेंद्र मोदी सेवा भाव से भारत माता की सेवा कर रहे हैं,इसके साथ साथ जिला यमुनानगर की चारों विधानसभा सीटों जगाधरी, यमुना नगर, रादौर, सढौरा विधानसभा क्षेत्र में भी रक्तदान शिविर लगाए गए हैं, निश्चल चौधरी ने कहा कि स्वस्थ व्यक्ति 3 माह में एक बार रक्त दे सकता है, रक्त दान करने से शरीर में कोई भी कमजोरी नहीं आती इसलिए हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए।

इस अवसर पर भाजपा जिला मीडिया प्रमुख कपिल मनीष गर्ग सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण शर्मा, विपुल गर्ग प्रियंक शर्मा, निकुंज गर्ग आदि भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

फोटो कैप्शन: रक्तदाताओं को सम्मानित करते भाजपा नेता एवं पदाधिकारी

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे