गुरु नानक गर्ल्स कॉलेज में मनाया गया पर्यावरण दिवस

इस खबर को सुनें

यमुना टाइम्स ब्यूरो
यमुनानगर ( राकेश भारतीय ) : गुरु नानक गर्ल्स कॉलेज संतपुरा में पर्यावरण दिवस मनाया गया।

 

स्थानीय गुरुनानक गर्ल्स कॉलेज संतपुरा यमुनानगर में शिक्षा विभाग की ओर से कॉलेज के स्वर्ण जयंती व विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें b.a. B.ed और बीएससी बीएड की छात्राओं ने प्रथम दिन कॉलेज की 50 वीं वर्षगांठ पर 51 कमरों में पौधारोपण किया।

कॉलेज की निर्देशिका डॉ वीरेंद्र गांधी प्रचारक अनु अनेजा और संत निश्चल सिंह कॉलेज के प्राचार्य डॉ अंजू वालिया तथा शिक्षा विभाग की डीन डॉ वंदना सिंह ने कॉलेज की छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए उनके साथ पौधारोपण में उत्साह पूर्वक भाग लिया पर्यावरण दिवस की विषय वस्तु पर शिक्षा विभाग के परिसर को इको फ्रेंडली वस्तुओं में सजाया गया और साथ ही छात्रों ने पर्यावरण संरक्षण में भूमिका निभाने वाले पर्यावरण विदों तथा उनके द्वारा चलाई गई परियोजनाओं से सभी अतिथियों का स्वागत किया ।

पौधों में भिन्न-भिन्न प्रजातियों के विषय में जानकारी दी गयी। कार्यक्रम में जल संरक्षण और पर्यावरण सुरक्षा जैसे ज्वलंत विषयों के बारे में बच्चों ने पीपीटी मॉडल चार्ट और बोर्ड डेकोरेशन के माध्यम से सभी को पर्यावरण सुरक्षित रखने का संदेश दिया। छात्रों को इन प्रयासों की सराहना करते हुए कॉलेज के निदेशक डॉ वीरेंद्र गांधी तथा बच्चों को उनके सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी तथा पूरे विभाग को हार्दिक बधाई दी।

इस मौके पर शिक्षा विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ नीलम, मिसेज रेखा, शरणजीत कोर, मिसेज शर्मा ,बजाज मिसेज शशि डॉक्टर गुरमीत कौर, मिस सुमन देवी
, डॉक्टर रेनू बाला डॉक्टर अंबिका, मिसेज दीपशिखा, मिसेज पिंकी मिस कनिका आदि उपस्थित रहे।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे