बैंक के सामने कर्मी को गोली मारने वाले अन्य वारदातों को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार

इस खबर को सुनें

यमुना टाइम्स ब्यूरो

यमुनानगर (राकेश भारतीय) यमुनानगर में कमानी चौक के निकट एचडीएफसी बैंक के बाहर गोली मारकर 50लाख लूटने का मामला हो एग्जाम सुनार को गोली मारने का यमुनानगर में ऐसे अपराधों के पीछे कौन है जनता इसे जाना चाहती थी आज जिले की पुलिस ने इन घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपी को धर दबोचा है।

एस पी मोहित हांडा
जिला पुलिस के कप्तान मोहित होंडा

पुलिस अधीक्षक  मोहित हाण्डा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि पुलिस के लिए चुनौती बने हुए मामलों को अपराध शाखा-2 की टीम ने सुलझाने में बहुत बड़ी सफलता हासिल की है । मार्च 2022 से अब तक कई बड़ी वारदातें हुई जिनको अपराध शाखा- 2 सुलझाने में कामयाब रही । अपराध शाखा-2 की टीम ने आरोपी दिलप्रीत उर्फ सर्बजीत उर्फ दिल्ल पुत्र बलेदव सिहं वासी गांव भगवानपुर थाना छप्पर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी दिलप्रीत ने लूट में अपने हिस्से में आए रूपये में से 7 लाख रुपए भी बरामद करवाए हैं। आरोपी को आज अदालत में पेश कर 5 दिन के रिमांड पर लिया गया। पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि उसने अपने साथियों के साथ दिनांक 17.05.2022 को कमानी चौक यमुनानगर पर एचडीएफसी बैंक से श्रवण कुमार को गोली मारकर हत्या करने उपरांत लाखों रुपये की लुट की वारदात को अंजाम दिया था । इस वारदात के तुरंत बाद पुलिस महानिदेशक, हरियाणा ने अपराधियों की सूचना देने वाले को 5 लाख का इनाम घोषित किया था।
आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर मार्च 2022 में यमुनानगर शहर में सुनार पर गोली चलाकर करीब लाखों रुपए का चांदी व सोना लूट लिया था। इसके अतिरिक्त आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर मार्च 2022 में थाना शहर जगाधरी क्षेत्र में एक व्यक्ति पर गोली चलाकर 2.80 लाख की लूट को अंजाम दिया था। इसके अलावा आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर मई 2022 में रादोरी रोड पर रादौर में तैनात उपनिरीक्षक सतीश कुमार पर जान से मारने की नियत से गोली मारी थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपराध शाखा-2 की टीम की यह बहुत बड़ी कामयाबी है । इन वारदातों में शामिल बाकी आरोपियों व अन्य मददगारों की तलाश जारी है उन्हें भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा । रिमाण्ड अवधि के दौरान सरवजीत की निशानदेही पर वारदात में प्रयोग वाहन, हथियार व अन्य सम्बन्धित सख्यों की बरामदगी की जाएगी।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे