शाबाश खाकी 2: प्रयास तो अच्छा है लेकिन….

इस खबर को सुनें

शाबाश खाकी 2: प्रयास तो अच्छा है लेकिन….

यमुनानगर: यमुना नगर में बढ़ते अपराधों के साथ-साथ खाकी पर भी बदमाशों के हमले के पश्चात यमुना टाइम्स ने शाबाश खाकी नाम से सीरीज प्रारंभ की है जिसके तहत पुलिस द्वारा अपराधियों को पकड़ने के मामलों को प्रमुखता से प्रकाशित किया जा रहा है ताकि ताकि का भी उत्साहवर्धन किया जा सके क्योंकि जब तक जनता पुलिस के साथ रहो तो पुलिस भी कुछ नहीं कर पाती । इसी कड़ी के दूसरे दिन आज खाकी द्वारा चिकन सेंटरों पर की गई कार्रवाई की सराहना करते हुए लोगों की उस बात को भी प्रमुखता से प्रकाशित किया जा रहा है जो लोग गली-गली चर्चा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस की यह शुरुआत अच्छी है क्योंकि कुछ बदमाश और अपराधी जिले की कुछ मीट व चिकन सेंटरों पर बैठकर ही अवैध रूप से सुरा पान ही नहीं करते बल्कि अवैध शराब पीने के पश्चात सारी योजनाएं भी यहीं बैठकर बनाते हैं । लोगों का कहना है कि पुलिस की यह कार्रवाई क्या केवल दिखावे के लिए है क्योंकि थाना शहर पुलिस के पास वर्कशॉप रोड पर कई चिकन सेंटर खुलेआम अपने यहां बैठा कर लोगों को अवैध रूप से शराब पिला रहे हैं बल्कि सड़कों किनारे खड़ी कारों में भी चिकन सप्लाई करने के साथ-साथ अवैध रूप से शराब भी परोसते है। कई लोग आरोप लगाते हैं कि धड़ल्ले से ऐसे चिकन सेंटरो द्वारा शराब परोसे जाने का कारण खाकी को दिए जाने वाला सुविधा शुल्क है हालांकि इन आरोपों में कितनी सच्चाई है यह तो खुदा ही जाने लेकिन यदि ऐसा नहीं है तो पुलिस को वर्कशॉप रोड ,सहारनपुर रोड ,ट्रक अड्डा ,बाईपास रोड आदि स्थानों पर जहां कुछ चिकन सेंटरों पर ही नहीं रेडियो तक पर धड़ल्ले से शराब तक परोसी जाती है पर भी कार्रवाई करनी चाहिए।
बहरहाल हमारे जिले की खाकी द्वारा आज किए गए सराहनीय कार्यों की फेहरिश्त  के समाचार आपकी नजर में:

यमुनानगर : मीट वा चाय की दुकानों में अवैध रूप से शराब बिक्री करने के आरोप में 2 गिरफ्तार कर,अवैध शराब की 19 बोतल बरामद।
जिला पुलिस ने 2 विभिन्न स्थानों से अवैध शराब की 19 बोतल बरामद कर आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की।
प्रबंधक थाना रादौर ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि घेसपुर चुंगी मोड़ पर एक व्यक्ति अपनी मीट की दुकान में अवैध शराब की बिक्री कर रहा है। इस सूचना पर कार्यवाही करते हुए आरोपी संजीव कुमार पुत्र जसवंत सिंह को अवैध शराब की 8 बोतल देसी शराब सहित काबू किया। इसी प्रकार थाना फरकपुर की पुलिस टीम ने जोड़ियां पूरी फार्म के नजदीक चाय की दुकान से अवैध शराब की बिक्री करते एक आरोपी को काबू किया।आरोपी राजेश गुप्ता पुत्र राजेंद्र प्रसाद गुप्ता वासी हरबंसपुरा गांधीनगर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 11 बोतल अवैध शराब की बरामद की। आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की।

यमुनानगर: हेलमेट व सीट बेल्ट आपको चालान के साथ-2 आपकी जिन्दगी को भी खतरे बचानें के सुरक्षा कवच है इनकी पालना करें।
यह अपील ट्रैफिक पुलिस यमुनानगर द्वारा लोगो से की जा रही है इसके बावजूद कई लोगों को इस अपील को नजरअंदाज कर रहे हैं जिस पर पुलिस अफसर हो गई है।
पुलिस प्रवक्ता चमकौर सिंह नें जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करनें वालों पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा कडी निगरानी रखते हुए कार्यवाही की जा रही है। ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना पाया जानें पर वाहनों के चालान किए जा रहे है।

यमुनानगर : सट्टा खाईवाली करते आरोपी गिरफ्तार, 810/- रुपए बरामद
हमीदा पुलिस चौकी की टीम ने सट्टा खाईवाली करते रंगे हाथों आरोपी को गिरफ्तार कर, कुल 810/- रुपए बरामद किए।
इंचार्ज ने बताया कि उनकी टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति पुराना हमीदा कॉलोनी में अपने घर के पास सरेआम सट्टे की खाईवाली कर रहा है। इस सूचना के आधार पर एक टीम का गठन किया गया। टीम ने मौका पर जाकर पुराना हमीदा वासी सुखा पुत्र इलियास को सट्टा खाईवाली करते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से कुल 810/- रुपए बरामद हुए। आरोपी के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे