भाजपा ने दुष्यंत चौटाला से किया किनारा !

इस खबर को सुनें

भाजपा ने दुष्यंत चौटाला से किया किनारा:हहरियाणा में BJP अकेले लड़ेगी निकाय चुनाव, सरकार में शामिल JJP से नहीं होगा गठजोड़

हिसार:हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) 46 शहरों में होने वाले निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी। पार्टी ने हरियाणा सरकार में अपनी सहयोगी जननायक जनता पार्टी (JJP) से किनारा कर लिया है। BJP ने यह फैसला हिसार में दो दिन से चल रही प्रदेशस्तरीय बैठक में लिया। भाजपा का यह फैसला JJP और हरियाणा सरकार में शामिल डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के लिए बड़ा झटका है जो निकाय चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ने की बात कहते रहे हैं।


हिसार में दो दिन से चल रही मीटिंग खत्म होने के बाद शनिवार शाम को हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि पार्टी निकाय चुनाव गठबंधन की जगह अकेले लड़ेगी। धनखड़ के अनुसार, भाजपा नगर परिषदों में पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ेगी। नगर पालिकाओं में पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ने हैं या नहीं, इसका फैसला संबंधित जिले की पार्टी इकाई करेगी। निकाय चुनाव को लेकर हरियाणा भाजपा की बैठक 1 जून को पंचकूला में होगी जिसमें आगे की रणनीति बनाई जाएगी।
इससे पहले हिसार में दो दिन से चल रही भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक शनिवार शाम को खत्म हो गई। जीजेयू के चौधरी रणबीर सिंह ऑडिटोरियम में हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में भाजपा के तमाम नेताओं ने निकाय चुनाव समेत विभिन्न मुद्दों पर मंथन किया। बैठक में पार्टी कार्यक्रमों की समीक्षा के अलावा नए कार्यक्रमों की रूपरेखा पर भी चर्चा हुई। इस मीटिंग में गृहमंत्री अनिल विज समेत तमाम मंत्री और नेता शामिल रहे।
ट्रिपल इंजन की सरकार बनेगी
शनिवार दोपहर मीटिंग का एक सेशन पूरा होने के बाद भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ पत्रकारों के सामने आए। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव भाजपा के लिए अहम मुद्दा है और इन चुनाव में भाजपा के सामने कोई दूसरी पार्टी नहीं टिकेगी। प्रदेश में सभी निकाय चुनाव जीतकर ट्रिपल इंजन वाली सरकार बनाने पर चर्चा चल रही है। भाजपा ही एकमात्र राजनीतिक पार्टी है, जो संगठनात्मक रूप से अन्य पार्टियों से न केवल मजबूत है, बल्कि अनुशासित भी है।
भाजपा कीबैठक में पहुंचने पर तिलक लगा कर सीएम का स्वागत करते हुए।
भाजपा कीबैठक में पहुंचने पर तिलक लगा कर सीएम का स्वागत करते हुए।
सीएम सीधे संगठन की बैठक में पहुंचे
मुख्यमंत्री मनोहर लाल को इस मीटिंग में शामिल होने के लिए शनिवार सुबह 10 बजे हिसार पहुंचना था। प्रशासन इससे जुड़ी तैयारियों में लगा था लेकिन मुख्यमंत्री को अचानक दिल्ली जाना पड़ गया। इसलिए वह साढ़े 11 बजे हिसार पहुंचे और नाश्ता करने के बाद 12 बजे जीजेयू के चौधरी रणबीर सिंह ऑडिटोरियम में चल रही भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में पहुंच गए।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे