झूठे प्रचार की बजाय अपने नेताओं को संभालें नए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष – सरदार निशान सिंह

इस खबर को सुनें

झूठे प्रचार की बजाय अपने नेताओं को संभालें नए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष – सरदार निशान सिंह

– दो साल से घर बैठे शख्स को जेजेपी पदाधिकारी बताने से भला नहीं होगा कांग्रेस का – निशान सिंह
यमुना टाइम्स ब्यूरो
चंडीगढ़/यमुनानगर, 7 मई। जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने यमुनानगर निवासी मंगतराम कपूर को जेजेपी वरिष्ठ उपाध्यक्ष बताए जाने पर कांग्रेस की कड़ी आलोचना की है। जेजेपी अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि नया नया सेहरा पहने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को झूठी वाहवाही लेने से बचना चाहिए और ज्वाइन करने वाले शख्स की वास्तविक स्थिति जांच लेनी चाहिए।

निशान सिंह ने कहा कि मंगतराम कपूर के पास जेजेपी में कोई पद नहीं था, वरिष्ठ उपाध्यक्ष होना तो बहुत दूर की बात है।

सरदार निशान सिंह ने कहा कि जेजेपी के गठन के समय पुरानी पार्टी से आए मंगतराम कपूर को प्रदेश कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष बनाया गया था। सरकार बनने के बाद और कोरोना की पहली लहर के दौरान 10 जुलाई 2020 में पार्टी की कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था। इसके बाद बनाई गई नई कार्यकारिणी या अन्य किसी इकाई में मंगतराम कपूर को पार्टी ने कोई पद या जिम्मेदारी नहीं दी थी। अखबार में अपने पद के बारे में झूठी जानकारी देने वाले मंगतराम को बताना चाहिए कि बीते पौने दो वर्ष में उन्हें पार्टी ने कब कौनसा पद दिया या किसी बैठक के लिए उन्हें कब बुलाया गया। निशान सिंह ने कहा कि मंगतराम कपूर पौने दो साल से अपने घर बैठे थे और पार्टी के संगठन निर्माण, सदस्यता अभियान आदि में उनका कोई योगदान नहीं था। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति के जाने से जेजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ता। निशान सिंह ने कांग्रेस के नेताओं को सलाह दी कि खोखली बयानबाजी और झूठी बातें प्रचारित करने की बजाय जमीनी स्तर पर विपक्ष की भूमिका निभाएं और अपने नाराज़ नेताओं को मनाने की कोशिश करें।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे