इस खबर को सुनें

विजिलेंस को और मजबूत करेगी सरकार: सीएम

यमुना टाइम्स ब्यूरो

चंडीगढ़: प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज सभी उपायुक्तों और जिला अधीक्षकों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विजिलेंस को और भी मजबूत करेंगे और इसका मंडल स्तर तक विस्तार किया जाएगा। एक करोड़ से कम और श्रेणी ए, बी और सी के कर्मचारियों के लिए मंडल स्तरीय टीम केस पर काम करेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी खजाने का दुरुप्रयोग नहीं होने देंगे। इस दौरान उन्होंने बड़ा एलान भी कर दिया। सीएम ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में भ्रष्टाचार के खिलाफ हाई पावर कमेटी बनाने का एलान किया। डीजीपी और विजिलेंस के निदेशक समेत तमाम आलाधिकारी कमेटी में होंगे। कमेटी हर महीने बैठक करेगी।
सीएम मनोहर लाल ने कहा कि जिला स्तर की विजिलेंस टीम को मजबूत किया है।
*नया एचआर विभाग बनाने की एलान*
हरियाणा में कर्मचारियों के लिए नया एचआर विभाग बनेगा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसकी घोषणा की यह विभाग कर्मचारियों के तबादले, सेवा ब्योरा, सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन संबंधी मामले को देखेगा। खास बात यह है कि विभाग मुख्यमंत्री के पास रहेगा और चंद्रशेखर खरे विभाग के अधिकारी होंगे। बैठक के दौरान सीएम मनोहर लाल ने उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों से फीडबैक लिया। पेपर में नकल कराने वाले गिरोह, अवैध हथियार की तस्करी जैसे मुद्दों पर अधिकारियों से बात की।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे