स्थानीय मीडिया से आखिर क्यों डर गई जिले की सरकार ?

इस खबर को सुनें

ऐसे कौन से राज थे जो मीडिया के होते हो जाते उजागर ,इसलिए मीडिया को बैठक से किया गया बाहर

मीडिया से दूरी बनाकर संपन्न हुई निगम हाउस की बैठक, पिछली बैठक में हुआ था हंगामा, मीडिया में प्रमुखता से हुआ था उजागर क्या इसलिए मीडियो को रखा गया दूर

ठेका प्रथा खत्म कर निगम खुद संभालेगा सफाई व्यवस्था की बागडोर

नगर निगम हाउस की बैठक में प्रस्ताव पास, सरकार से ली जाएगी स्वीकृति

-हाउस में बैठक में करोड़ों के विकास कार्यों को मिली हरी झंडी, एजेंडे के 56 समेत 62 प्रस्ताव पास

यमुना टाइम्स ब्यूरो
यमुनानगर (राकेश भारतीय ) मीडिया से दूरी बनाते हुए इस बार निगम हाउस की बैठक संपन्न हुई जिसे लेकर जिले भर में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बाद में प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से निगम द्वारा दावा किया गया कि बैठक में करोड़ों के विकास कार्यों को हरी झंडी दी गई है।


मेयर मदन चौहान की अध्यक्षता में वीरवार को हुई नगर निगम हाउस की बैठक में करोड़ों रुपये के विकास कार्यों को हरी झंडी दिए जाने का दावा निगम द्वारा जारी प्रेस नोट में किया गया है।आज हुइ बैठक से प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को दूर रखा गया। जब मीडियाकर्मी इस बैठक को कवर करने के लिए गए तो उन्हें बैठक में जाने से रोक दिया गया।

उल्लेखनीय है कि पिछली बैठक को मीडिया कर्मियों ने कवरेज किया था तो एक दूसरे पर कई गंभीर आरोप लगे थे जिसे मीडिया द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था शायद यही कारण था कि आज की इस हाउस बैठक से मीडिया कर्मियों को दूर रखा गया। लोगों का कहना है कि पारदर्शी शासन की बात करने के दावे करने वाले भाजपा नेता आखिर मीडिया को दूर रखा इस बैठक में क्या करना चाहते थे उन्होंने कहा कि पारदर्शिता के बताओ कि भाजपा नेताओं की कथनी और करनी में भारी अंतर है।


दूसरी ओर आज संपन्न हुई बैठक में  शहर की सफाई व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए ठेका प्रथा खत्म कर नगर निगम द्वारा खुद सफाई व्यवस्था की बागडोर संभालने का प्रस्ताव पास किया गया। हालांकि इसके लिए शहरी एवं स्थानीय निकाय से स्वीकृति ली जाएगी। तब तक सफाई का कार्य एजेंसी द्वारा की किया जाएगा। इसके अलावा बैठक में सभी पार्षदों की सहमति से एजेंडे में शामिल 56 प्रस्तावों समेत 62 प्रस्ताव पास किए गए। बैठक में सभी पार्षदों को अपने वार्ड के मरम्मत कार्यों के लिए 25-25 लाख रुपये का राशि उपलब्ध कराने का भी प्रस्ताव पास किया गया। निगमायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने अधिकारियों को पास हुए प्रस्तावों पर कार्य करने के निर्देश दिए।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे