पांचो राज्य में चुनाव जीतेगी भाजपा: कटारिया

इस खबर को सुनें

पांचों राज्यों में होने वाले चुनावों में जीत दर्ज करेगी भाजपा: कटारिया

यमुना टाइम्स ब्यूरो

यमुनानगर ( राकेश भारतीय) पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं अम्बाला के सांसद रतन लाल कटारिया ने दावा किया कि देश के 5 राज्यों में होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी विजय का परचम लहराएगी।


जिला सचिवालय के कांफ्रैंस रूम में डिस्ट्रिक डिवेल्पमैंट कोर्डिनेशन एवं मॉनिटरिंग कमेटी (दिशा)की बैठक की अध्यक्षता करने के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिन पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं उनमें से चार राज्यों में पहले ही भारतीय जनता पार्टी का शासन है और इस बार पांचों के पांचों राज्यों में भाजपा विजय का परचम लहरायागी। बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि दिशा की बैठक में 24 एजैंडे रखे गए थे जिसमें 150 करोड़ रुपये के कामों की समीक्षा हुई। उन्होंने कहा कि अधिकतर कामों में जिला की परफोर्मेंस अच्छी है। केवल 4-5 एजेण्डों के तहत कार्यो में सुधार की जरूरत है जिसमें सम्बंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है।

 

सांसद ने कहा कि 31 जनवरी से लोक सभा का सत्र शुरू होगा और एक फरवरी को बजट पेश होगा। उन्होंने कहा कि पिछली बार भी सत्र में उन्होंने अपने लोक सभा क्षेत्र के विकास के लिए बहुत बाते रखी थी और इस बार भी बहुत बाते रखेेंगे। उन्होंने कहा कि सड़को पर एक लाख 18 हजार करोड़ रुपये खर्च किए गए है। इसी प्रकार रेलवे पर एक लाख 10 हजार करोड़ रुपये कि राशि उनके हिस्से में आई है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा 35 हजार करोड़ रुपये कोविड प्रबंधन के लिए रखे गए थे और अब तक 156 करोड़ रुपये से अधिक लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के टीके लगाए गए है। इसी प्रकार 15 से 18 वर्ष के 101.4 करोड़ युवाओं को कोरोना से बचाव के टीके लगाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि 89.16 प्रतिशत लोगों को कोरोना से बचाव के टीके की पहली डोज तथा 65 प्रतिशत लोगों को दोनो डोज लग चुकी है तथा सरकार के पास 15 करोड़ टीकों का स्टाक है इसके साथ देश की कोरोना से बचाव के टीके बनाने वाली दोना कम्पनियों के पास 10 करोड़ टीके उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि भारत में 95 देशों को कोरोना से बचाव के टीके पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाए है।

रिपोर्ट:राकेश भारतीय
रिपोर्ट :राकेश भारतीय

सांसद रतन लाल कटारिया ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि 21 जनवरी को आदिबद्री में हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के बीच एमओयू साईन होगा और सरस्वती नदी के पुन:उत्थान के लिए कार्य में तेजी लाई गई है। उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2022-23 के बजट में विकास और रोजगार को बढ़ावा देने के साथ-साथ गरीबों को अपने पैरो पर खड़ा होने के लिए विशेष प्रावधान किए जाएगें। उन्होंने कहा कि गुड गर्वनस में हरियाणा प्रथम स्थान पर है। उन्होंने कहा कि यमुनानगर से कुरूक्षेत्र-पटियाला रेलवे लाईन, यमुनानगर से चण्डीगढ़ रेलवे लाईन बनवाने के लिए भी कदम उठाए जा रहे है और बजट सत्र में वे यमुनानगर में फूड पार्क की मांग भी करेंगे। उन्होंने कहा कि गांव पांजूपुर में मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को कार्य शीघ्र शुरू होगा और एनएचएआई के नैशनल हाईवे पर खजूरी मार्ग के यातायात को सुरक्षित करने के लिए ड्राईग पास हो गई है व 31 करोड़ रुपये से कार्य पूर्ण होगा ताकि एनएचएआईके नैशनल हाईवे पर खजूरी मार्ग पर कोई दुर्घटना न हो। इसी प्रकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला से कलानौर तक के एनएचएआईके नैशनल हाईवे को दुर्घटना रहित करने के लिए परियोजना निदेशक से बात की है। उन्होंने कहा कि यमुनानगर से पौंटा साहिब के मार्ग को फोरलाईन बनवाने व अम्बाला लोकसभा क्षेत्र में डिफैंस कारखाना बनाने के कदम भी उठाए जाएगें।
मीडिया द्वारा पूछे गए एक प्रश्र का उत्तर देते हुए सांसद रतन लाल कटारिया ने कहा कि उनके द्वारा गोद लिए गए गांव खदरी में 22 करोड़ रुपये की राशि से विकास कार्य पूर्ण हुए है। उन्होंने कहा कि पांचों राज्यों में जहां चुनाव हो रहे है वहां भाजपा सरकार बनाएगी।
इस अवसर पर यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, उपायुक्त पार्थ गुप्ता, नगर निगम आयुक्त अजय सिंह तोमर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवीन आहुजा, सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया सहित अन्य अधिकारी व भाजपा मीडिया प्रभारी कपिल मनिष गर्ग उपस्थित थे।
फोटो दो पत्रकार वार्ता करते हुए भाजपा के सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रतनलाल कटारिया और भाजपा विधायक घनश्यामदास अरोड़ा

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे