प्रॉपर्टी आईडी में त्रुटियां हुई दर्ज मेयर ने किया निरीक्षण

इस खबर को सुनें

Rप्रॉपर्टी डाटा सुधार शिविर में 920 प्रॉपर्टी मालिकों ने दर्ज कराई आपत्तियां, 774 की त्रुटियां मौके पर ठीक

शिविर के दूसरे दिन आए 528 ऑब्जेक्शन, 445 का मौके पर निपटान

– मेयर मदन चौहान व अतिरिक्त निगम आयुक्त धीरज कुमार ने लिया शिविर का जायजा

– प्रॉपर्टी आईडी में नाम, एरिया व अवैध क्षेत्र ठीक कराने पहुंचे ज्यादातर लोग

यमुना टाइम्स ब्यूरो
यमुनानगर।( राकेश भारतीय)नगर निगम क्षेत्र की प्रॉपर्टी टैक्स डाटा की त्रुटियां दूर करने के लिए लगाए गए दो दिवसीय प्रॉपर्टी डाटा सुधार शिविर में दोनों दिन कुल 920 आपत्तियां दर्ज की गई। इनमें से 774 की गलतियां मौके पर ठीक कर निपटान किया गया। बाकी 146 आपत्तियां का जल्द निपटान किया जाएगा। शिविर के दूसरे दिन यानि रविवार को निगम के तीनों कार्यालयों में कुल 528 प्रॉपर्टी धारकों ने अपनी आपत्तियां दर्ज कराई। इनमें से 445 के ऑब्जेक्शन मौके पर दूर किए गए।

जबकि 83 का निपटान जल्द किया जाएगा। बतां दे कि शनिवार को कुल 392 लोगों ने अपनी आपत्तियां दर्ज कराई थी। इनमें से 329 की गलतियों को मौके पर ठीक कराया गया। बाकी 63 का निपटान भी किया जा रहा है। शिविर के दूसरे दिन मेयर मदन चौहान ने भाई कन्हैया साहिब चौक स्थित निगम कार्यालय में लगाए गए शिविर का जायजा लिया और अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए। वहीं, निगम आयुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर अतिरिक्त निगम आयुक्त धीरज कुमार व उप निगम आयुक्त अशोक कुमार ने नगर निगम कार्यालय यमुनानगर, नगर निगम कार्यालय कन्हैया साहिब चौक व नगर निगम कार्यालय जगाधरी का जायजा लिया। उन्होंने शिविर में पहुंचे लोगों से बातचीत कर उनकी समस्या का समाधान कराया। जगाधरी निगम कार्यालय में कार्यालय अधीक्षक प्रदीप कुमार के नेतृत्व में वार्ड एक से सात तक, यमुनानगर कार्यालय में उप निगम आयुक्त अशोक कुमार व जेडटीओ अजय व‌ालिया के नेतृत्व में वार्ड आठ से 15 तक और भाई कन्हैया साहिब चौ‌क ‌‌स्थित कार्यालय में जेडटीओ सुरेंद्र मलिक व कार्यालय अधीक्षक धर्मवीर के नेतृत्व में वार्ड 16 से 22 के प्रॉपर्टी धारकों की आपत्तियां दर्ज कर उनका निपटान किया गया। शिविर में लोगों ने प्रॉपर्टी आईडी में नाम, एरिया, क्षेत्र वैध या अवैध आदि ग‌लतियों को ठीक कराया। लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो, इसलिए टोकन सिस्टम के द्वारा लोगों की आपत्तियां ली गई। तीनों स्थानों पर लोगों की सुविधा के लिए शीतल पेयजल, बैठने के लिए कुर्सियां व बेंच व अन्य व्यवस्थाएं निगम द्वारा की हुई थी। मेयर मदन चौहान व अतिरिक्त निगम आयुक्त धीरज कुमार ने कहा कि गलतियां ठीक कराने से जो प्रॉपर्टी धारक रह गए है। वह मेयर हाउस में बनाए गए हेल्प डेस्क व निगम कार्यालय में अपनी गलतियां ठीक करा सकते है। 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे