जिले के समस्त पत्रकारों ने लगाई आग पहुंचे राजनीतिक नेता और फिर पुलिस

इस खबर को सुनें

एचयूजे ने मनाया लोहड़ी पर्व, राजनीतिक और सामाजिक लोगों ने कहा, भाईचारे के लिए ये जरूरी

एचयूजे के प्रधान राकेश भारतीय ने कहा कार्यक्रम तो एक बहाना है सभी पत्रकार अपने व्यस्त समय में से समय निकालकर ऐसे कार्यक्रमों में मिले-जुले तो समाज में बनेगी एक नई तस्वीर

यमुना टाइम्स ब्यूरो
यमुनानगर (राजकुमार शर्मा) हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की ओर से कन्हैया चौक के पास डीआईपीआरओ ऑफिस में लोहड़ी पर्व पर कार्यक्रम किया गया । कार्यक्रम में पहुंचे समस्त पत्रकारों ने मिलकर लोड़ी माता को याद करने के साथ-साथ अग्निदेव को याद किया और मिलकर आग जलाई कार्यक्रम में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ-साथ पुलिस प्रशासन मौजूद रहा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता यूनियन के प्रधान राकेश भारतीय ने की । इसमें हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रामनिवास गर्ग, भाजपा नेत्री रोजी मलिक आनंद, कांग्रेसी नेता एवं पूर्व जिप चेयरमैन श्याम सुंदर बत्तरा, आईएमए के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर राजन शर्मा, भाजपा नेता देवेंद्र चावला, जजपा नेता ओपी लाठर, भाजपा युवा नेता नितिन कपूर, गिरीश पुरी, समाजसेवी प्रदीप अग्रवाल, अनिल चिटकारा, प्लाइवुड एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी सतीश चोपाल हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य गुरबख्श सिंह समेत अन्य लोग पहुंचे थे । कार्यक्रम में पहुंचे राजनीतिक और सामाजिक लोगों ने कहा कि मीडिया देश का चौथा स्तंभ है ।

यह समाज को जागरूक करने का काम करता है । उनकी ओर से लोहड़ी पर्व पर इस तरह का कार्यक्रम कर एक अच्छा संदेश दिया गया ।
1
क्योंकि इस तरह के कार्यक्रमों से आपसी भाईचारा बढ़ता है । प्रधान राकेश भारतीय ने कहा कि लोहड़ी का त्योहार सूर्यदेव और अग्नि को समर्पित है । इस त्योहार में नई फसलों को लोग अग्निदेव को समर्पित करते हैं । पौराणिक शास्त्रों के अनुसार, अग्नि की देवी-देवताओं का भोग होता है ।

लोहड़ी के त्यौहार को दुल्ला भट्टी से जोड़ा जाता है। लोहड़ी के कई गीतों में भी इनके नाम का ज़िक्र होता है।
प्रधान राकेश भारतीय ने कहा कि भले हीहम लोहड़ी का पावन पर्व हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के बैनर तले मना रहे हैं लेकिन हम सब पत्रकार मिलकर इसे मना रहे हैं तथा पत्रकार किसी भी संगठन से जुड़ा हो वह पहले पत्रकार है किसी संगठन का सदस्य बाद में। उन्होंने वादा किया कि बच्चे समाज को जोड़ने वाले सभी वर्गों को धूमधाम से मनाता रहेगा तथा अगली बार होली मिलन के अवसर पर सभी पत्रकारों के परिवार भी एक साथ मिले तो ज्यादा अच्छा होगा। महासचिव हरीश कोहली ने बताया कि हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स द्वारा जहां पहले रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है वही पत्रकारों की समस्याओं को दूर करने के लिए समय-समय पर कदम उठाए जा रहे हैं तथा ऐसी कार्यक्रम जारी रहेंगे।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार ओम पाहवा,अश्विनी दत्ता, सुरेंद्र मेहता ,नरेश उप्पल,वीरेंद्र त्यागी, प्रदीप शर्मा,पोपीन पंवार,सुरेश सैनी,हरीश कोहली प्रभजोत सिंह लकी ,मोहित विज,आशीष शर्मा,अरविंद शर्मा, देवीदास शारदा , गुलाब सिंह,शिवकुमार चुन्नी, सुमित ओबराए , राहुल सहजवानी, सतीश धीमान ,लोकेश अरोड़ा मनजीत सर्वजीत बावा , तिलक भारद्वाज राजीव मेहता,विजय शर्मा,अवनीश कुमार राजेश कुमार,राज कुमार सैनी,नरेंद्र बक्शी, रघुवीर राणा,संदीप शर्मा , विशाल शर्मा,रजनी सोनी,अंशु अरोड़ा,मनप्रीत कौर आदि उपस्थित थे।
बॉक्स


कार्यक्रम में कई बार हंसी फव्वार का दौर भी चला। समाज कल्याण बोर्ड के चेयरमैन रोजी मलिक ने जहां मीडिया से बातचीत करते हुए मां बोली पंजाबी में बातचीत की वही कहा कि जब पंजाबियों का पर्व है तो हम पंजाबी ही बोलेंगे, वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्यामसुंदर बत्रा ने पंजाबी गीत हस ले टप ले नी ‘ बीते वेले ने फेर पछतावे गी तू .गीत के माध्यम से संदेश दिया कि हमें आपसी मतभेद भुलाकर जिंदगी को हंसते हुए बिताना चाहिए कार्यक्रम सूफी साहब के नाम से फेसबुक पर जिंदगी के फसाने को शब्दों में पिरोने वाले पत्रकार सुमित ओबरॉय ने जहां प्यारे गीत सुनाए वही पत्रकार एच यू जी के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष अश्विनी दत्ता सुरेंद्र मेहता राकेश भारतीय प्रभजोत सिंह लक्की राहुल सहजवानी मोहित हरीश कोहली अधिकांश पत्रकारों द्वारा मस्ती में किया गया डांस चर्चा का विषय बन गया।


बाक्स
कार्यक्रम में सुंदर मुंद्रीय लोकगीत के साथ-साथ भारत माता की जय के भी नारे लगे कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम के बीच वरिष्ठ पत्रकार नरेश उप्पल कार्यक्रम में इतना रम गए कि उन्होंने एक नहीं दो नहीं बल्कि कई बार जोर-जोर से भारत माता की जय के नारे लगा दिए जिसके पश्चात पूरे वातावरण में पत्रकारों द्वारा भारत माता की जय वंदे मातरम के नारे गूंज उठे।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे