बाईपास की ओर से जाने वाले लोगों के लिए आज यह रास्ता भी होगा जाम

इस खबर को सुनें

 

शहर के दोनों फाटक बंद होने के चलते बाईपास की ओर से जाने वाले लोगों के लिए आज यह रास्ता भी होगा जाम

आज शहर जाने वाले ग्रामीण होंगे परेशान!

घर से 11:00 बजे के बाद निकल रहे हैं तो आज रहें सावधान करना पड़ सकता है जाम का सामना

यमुना टाइम्स ब्यूरो
यमुनानगर( राकेश भारतीय ) रविवार अवकाश होने के चलते यदि आज आप देर से घर से निकलने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि 11:00 बजे के पश्चात यदि आप निकले तो आपको दोपहर 2:00 बजे तक भारी जाम का सामना करना पड़ सकता है।


जी हां ! अन्नदाता परेशान है और वह आमजन के साथ-साथ सत्ता तक अपनी समस्या पहुंचाने के लिए आज रोड जाम करने वाला है। गन्ने का मूल्य निर्धारित ना होने तथा एशिया की सबसे बड़ी चीनी मिल सरस्वती शुगर मिल द्वारा गन्ने की पर्ची के ऊपर पुराना रेट ही अंकित करने से गुस्साए किसानों के संगठन भारतीय किसान यूनियन (टिकैत)ने आज जाम लगाने का ऐलान किया है। यूनियन के जिलाध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने यमुना टाइम से बातचीत में बताया कि गन्ने के रेट की बढ़ोतरी को लेकर पूरे प्रदेश में भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में शुगर मिलो के सामने आज12बजे से 1बजे तक 1 घंटे के लिए रोड जाम किये जा रहे हैं जिसके चलते यमुनानगर सरस्वती शुगर मिल के यार्ड के सामने भी एक घंटे के लिए रोड जाम करेंगे।

 

उन्होंने बताया कि सभी किसान साथी 11बजे तक बड़ी संख्या में शुगर मिल के यार्ड के सामने पहुंच जाएंगे। गुर्जर ने कहा कि सरकार ने गन्ने का पिछले साल वाला रेट ही देने का मन बना लिया है।सरकार अब की बार रेट नही बढायेगी। भारतीय किसान यूनियन गन्ने के रेट की बढ़ोतरी के लिए कड़ा फैसला भी ले सकती है। यहां यह बता दें कि यमुनानगर की आधी आबादी रेलवे लाइन के इस और तथा आधी दूसरी और रहती है।

यमुनानगर जाने के लिए पुराना हमीदा, रायपुर शादीपुर ,दौलतपुर, कामी माजरा, पांजुपुर, हरिपुर , बहादुरपुर करेड़ा ,टोडरपुर ,हरियाबाग , नागल ,खजूरी आदि अनेकों गांव के लोग उस और जाते हैं लेकिन यमुना गली और पुराना हमीदा वाला रेलवे फाटक ब्रिज बनाने के चलते बंद है

जिसके चलते लोग पहले ही इधर से उधर जाने के लिए या उधर से इधर आने के लिए परेशान हो रहे हैं तथा बाईपास पर ट्रैफिक का भारी दबाव है ऐसे में आज भारतीय किसान यूनियन द्वारा लगाया जाने वाला आज आप लोगों के लिए आफत बन सकता है। सहारनपुर रोड स्थित बिजली बोर्ड के सबडिवीजन वन के सामने स्थित मित मार्ड के सामने किसानों द्वारा जारी होने की स्थिति में दोनों और वाहनों की लंबी कतारें लगेंगे तथा बाईपास की ओर जाने वाला मार्ग भी अवरुद्ध हो जाएगा । लगने वाले जाम को ध्यान में रखते हुए यमुना टाइम्स जनता से अपील करता है कि वह इस स्थिति को देखते हुए ही अपना यात्रा कार्यक्रम बनाएं अथवा अपने नगर के साथ साथ पडोसी शहर जगाधरी की परिक्रमा करने के लिए नेशनल हाइवे का प्रयोग कर शहर पहुचें।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे