16 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

इस खबर को सुनें

­16 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

यमुना टाइम्स ब्यूरो

यमुनानगर (राकेश भारतीय) थाना सदर क्षेत्र के गांव रायपुर स्थित रायपुर कॉलोनी में 16 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। घटना शनिवार देर शाम की है सूचना मिलते ही थाना सदर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

 

MOV_0381
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के शामली जिले के थाना भवन निवासी बबीता रोजी-रोटी की तलाश में अपने दो बच्चों के साथ यमुनानगर आई थी तथा पिछले कुछ समय से यमुनानगर के रायपुर गांव की रायपुर कॉलोनी में रह रही थी। पुलिस को दिए बयान में बबीता ने बताया कि उसका अपने पति से तलाक हो चुका है तथा वह अपनी बेटी सोनिया तथा 4 वर्षीय बेटे नितिन के साथ रह रही है उसका बेटा उनके परिवारिक मित्र के यहां शादी में गया हुआ था तथा वह काम पर थी जब लौटी तो देखा की सोनिया का कमरा बंद है जब उसने कई बार खटखटाया तो दरवाजा नहीं खोला उसने जोर-जोर से दरवाजा पीटना शुरू कर दिया तो आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए जिसके पश्चात जब दरवाजे की कुंडी तोड़कर अंदर गए तो पाया कि 16 वर्षीय सोनिया फंदे पर लटकी हुई थी उसे नीचे उतारा गया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और वह मर चुकी थी। बबीता ने बताया कि वह अपेक्स प्लाईवुड फैक्ट्री में काम करती है वहां का सुग्रीव नामक मुंशी एक दो बार उसके घर पर आया तो उसने उनकी बेटी पर गलत नजर रखनी शुरू कर दी तथा उसे बहलाने फुसलाने लगा। सुग्रीव ने उसकी बेटी सोनिया पर गलत नजर रखते हुए घर पर आना जाना आरंभ कर दिया। बबीता ने आरोप लगाया कि उसने सुग्रीव मुंशी  को कई बार अपने घर आने से रोका लेकिन जब वह काम पर जाती तो सुग्रीव मुंशी उसके घर पर आ जाता। बबीता ने कहा कि आज शाम घर आकर उसने अपनी बेटी को थोड़ा डांट लगाकर समझाया कि ऐसे लोगों के बहकावे में मत आना और वह काम पर चली गई जब लौटी तो उसकी लड़की फंदे से झूलती हुई मिली।पुलिस ने बबीता के बयान दर्ज करने के पश्चात शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल यमुनानगर भेज दिया।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे