पत्रकारों द्वारा अपने लहू से लोगों की जिंदगीयों के चिराग जलाने का प्रयास

इस खबर को सुनें

 

  1. हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस यमुनानगर द्वारा लगाया गया रक्तदान शिविर

श्री गुरु तेग बहादुर जी के चार सौ साला प्रकाश उत्सव पर आयोजित किया गया शिविर

 

यमुना टाइम्स ब्यूरो

यमुनानगर: श्री गुरु तेग बहादुर जी के चार सौ साला प्रकाश उत्सव के उपलक्ष में हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स यमुनानगर द्वारा पहला रक्तदान शिविर आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में स्थानीय विधायक घनश्यामदास अरोड़ा, पूर्व विधायक चौधरी अर्जुन सिंह, कांग्रेसी नेता श्यामसुंदर बत्रा, हरियाणा व्यापारी कल्याण प्रकोष्ठ के चेयरमैन रामनिवास गर्ग तथा भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, जजपा के प्रेस प्रवक्ता ओपी लाठर रहे। एच यू जे के प्रदेश अध्यक्ष संजय राठी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

  1. हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स यमुनानगर द्वारा गुरु तेग बहादुर जी के चार सौ साला प्रकाश उत्सव के उपलक्ष में यमुनानगर के सौंदर्य रिजॉर्ट में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ।
  2. शिविर में पत्रकारों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा रक्त दान देकर स्वयं को गौरवान्वित महसूस किया।
  3. भाजपा विधायक घनश्याम अरोड़ा ने रक्त दाताओं को बैज लगाकर प्रोत्साहित किया और कहा कि एच यू जे का यह प्रयास सराहनीय है।
  4. घनश्याम दास ने कहा कि रक्त की पूर्ति केवल रक्त से ही संभव होती है इसलिए रक्तदान को सबसे बड़ा दान कहा गया है।
  5. समाजसेवी पी पी सिंह एवं कांग्रेसी नेता श्यामसुंदर बत्रा ने कहा कि कलम वीरों द्वारा अपने लहू से लोगों की जिंदगियों के चिराग जलाने का प्रयास सराहनीय है।
  6. भाजपा नेता रामनिवास गर्ग भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश सपरा ने कहा की अक्सर लोग अपने और अपने परिवार के लिए जीते हैं लेकिन पत्रकार समाज के विकास की सोच रखते हैं और आज उन द्वारा रक्तदान देकर इसी सोच को दर्शाया गया है।
  7. M
  8. जननायक जनता पार्टी के प्रवक्ता ओपी राठौर ने कहा कि पत्रकार चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी अपने काम को कुशलता से अंजाम देते हैं तथा समाज के हर वर्ग की आवाज को उठाते हैं रक्तदान शिविर लगाकर पत्रकारों ने एक अनोखी मिसाल कायम की है।

  9. समाजसेवी एवं उद्योगपति पी पी सिंह व भाजपा के उप प्रधान नितिन कपूर ने कहा कि पत्रकारों द्वारा आयोजित किए गए रक्तदान शिविर के जितनी सराहना की जाए वह कम है क्योंकि अपने काम के साथ-साथ समाज के लिए रक्त दान देकर उन्होंने एक प्रेरणादाई काम किया है।
  10. हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष संजय राठी ने कहा कि आज विद्यालय भले ही कितनी भी तरक्की क्यों ना कर ली हो लेकिन वह रक्त बनाने की मशीन नहीं बना पाया।
  11. उन्होंने हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स द्वारा कराए गए विभिन्न सामाजिक कार्यों को गिनाते हुए कहा कि उनकी यूनियन समाज की सेवा में हमेशा तत्पर थी है और रहेगी। हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस यमुनानगर के जिला अध्यक्ष राकेश भारतीय ने कहा कि अपने लिए खाना पीना और सो जाना तो पशु भी कर लेता है और यदि इंसान भी ऐसा ही करें तो पशु और इंसान में कोई फर्क नहीं रह जाता इसलिए इंसान को समाज सेवा भी करनी चाहिए तथा हमारी यूनियन समय-समय पर ऐसे सामाजिक कार्य करती रहेगी।
  12. हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के मुख्य संरक्षक नरेश उप्पल एवं महासचिव हरीश कोहली ने आए हुए सभी पत्रकारों व लोगों का आभार व्यक्त किया इससे पूर्व यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुलवंत सिंह संजय घई, सुमित ओबरॉय ,विजय शर्मा विक्की ने जिलेभर से आए हुए पत्रकारों का स्वागत किया और कहा कि हजारों वकील एकत्रित होकर एक यूनिट बना सकते हैं हजारों डॉक्टर एक होकर अपना संगठन बना सकते हैं तो सैकड़ों पत्रकार भी एकजुट होकर अपना संगठन क्यों नहीं बना सकते उन्होंने जिले भर के तमाम पत्रकारों का आह्वान किया कि वह ऐसे के साथ जुड़े और एकजुट होकर पत्रकारों की आवाज़ उठाएं। विशेष आमंत्रित सदस्य तथा वरिष्ठ पत्रकार ओम पाहवा एवं वीरेंद्र त्यागी ने कहा की हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स का यह प्रयास सराहनीय है तथा हमें अपने पत्रकार साथियों पर गर्व है, हम सब पत्रकार साथी समाज के कल्याण के लिए सामाजिक कार्य करते रहेंगे भले ही पत्रकारों के संगठन अलग-अलग हो लेकिन पत्रकार समाज सेवा के लिए और पत्रकार हितों के लिए एक हैं।
  13. इस अवसर पर ब्लड बैंक की इंचार्ज डॉ. निशा, जिला रैड क्रास सचिव डॉ. सुनील कुमार, जिला लोक सम्पर्क अधिकारी सुनील बसताड़ा, प्रोग्राम ऑफिसर शीश पाल, अशीष शर्मा प्रभजीत सिंह,लोकेश अरोड़ा,शिव चुन्नी, संजीव ओझा ,सर्वजीत बावा,परमजीत सिंह, नरेंद्र बख्शी प्रवीण शर्मा ,धर्मवीर,विनोद धीमान, संदीप शर्मा, राजकुमार शर्मा, सतपाल शर्मा,राजकुमार सैनी, रामरतन, अवतार चुप लोकेश कुमार ,कपिल सहगल, चन्द्रशेखर, कुलदीप हर्ष, कौशिक खान, धर्मवीर, सुरेंद्र कुमार, दिनेश कुमार,संजीव विज, हरीश गुजराल,आदि उपस्थित थे।
स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे