भाजपा के लिए माहौल अच्छा, हमारी सरकार जरूर बनेगी: मनोहर लाल

इस खबर को सुनें

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का वीरवार को करनाल जिले के कैमला समेत आधा दर्जन गांवों में भव्य स्वागत किया गया। सीएम को देखने उमड़ी भीड़ ने फूल बरसाकर गांवों में अभिनंदन किया और उन्हें प्रदेश के चहूंमुखी विकास के लिए बधाई भी दी। मुख्यमंत्री ने भी ग्रामीणों का धन्यवाद किया और कैमला व अराईपुरा गांव के दो धार्मिक स्थलों पर लंगर हॉल बनाने के लिए 51-51 लाख रुपये देने की घोषणा की।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार दोपहर को अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल पहुंचे। इसके बाद उन्होंने घरौंडा विधानसभा के दौरे की शुरूआत की। मुख्यमंत्री का काफिला जैसे ही कैमला गांव की तरफ बढ़ा तो झमाझम बारिश भी ग्रामीणों की भीड़ को रोक नहीं पाई। मुख्यमंत्री को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उमड़े। यह देख मुख्यमंत्री ने काफिले को रोका और ग्रामीणों से बातचीत की। ग्रामीणों ने सीएम का फूल बरसाकर और मालाएं पहनाकर स्वागत किया।
*लंगड़ा बाबा मंदिर में लंगर हॉल के लिए 51 लाख रुपये की घोषणा*
इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला कैमला गांव के लंगड़ा बाबा मंदिर में पहुंचा। यहां मुख्यमंत्री ने सबसे पहले मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने मंदिर में मौजूद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए लंगड़ा बाबा मंदिर में लंगर हॉल बनाए जाने के लिए 51 लाख रुपये की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव में जितने भी तालाब हैं, उन सभी के सौंदर्यीकरण का काम किया जाएगा। इन तालाबों की सफाई करवाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने गांव में गोबर की समस्या से निजात दिलाने के लिए कई गांवों को मिलाकर एक बड़ा गोबर गैस प्लांट लगाया जाएगा। इससे ग्रामीण गोबर को भी बेच सकते हैं। गोबर गैस प्लांट लगने से तालाबों में भी अतिरिक्त गोबर नहीं बहाया जाएगा, इससे तालाब भी साफ रहेंगे।
*सीएम पर हुई पुष्पवर्षा*
कैमला गांव से मुख्यमंत्री का काफिला करनाल के बरसत, जमालपुर, पनौरी होते हुए अराईपुरा पहुंचा। चारों गांवों में सैकड़ों ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री पर पुष्पवर्षा की गई और उनका जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को देखकर प्रत्येक गांव में काफिले को रुकवाया और लोगों के बीच पहुंचे। ग्रामीणों ने उनका यहां पहुंचने पर धन्यवाद किया और अपनी समस्याओं से जुड़ी शिकायतें भी उन्हें दी। इसके बाद पक्का पुल पर आयोजित एक कार्यक्रम में ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का पगड़ी पहनाकर व फूल-मालाओं तथा पुष्प वर्षा से जोरदार स्वागत किया और उन्हें चांदी की गदा और पुष्प गुच्छ भेंट किया। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके गांव के जो भी कार्य हैं, उन्हें बता सकते हैं, जिनका तुरंत हल किया जाएगा। गांव में किसी भी प्रकार की समस्या न रहे इसके लिए प्रशासन हमेशा उनके साथ है।
अराईपुरा गांव में लंगर हॉल के लिए 51 लाख रुपये दिए
मुख्यमंत्री मनोहर लाल अराईपुरा गांव के श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा ज्ञानपुरा, अराईपुरा भी पहुंचे। यहां उन्होंने पहले पूजा अर्चना की। इसके बाद ग्रामीणों से रूबरू हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने इस स्थान पर 51 लाख रुपये लंगर हॉल के लिए देने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने अराईपुरा में एनसीसी अकादमी का भी निरीक्षण किया।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 5 राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इन सभी राज्यों में भाजपा के लिए माहौल अच्छा है। सौहार्दपूर्ण वातावरण है। उत्तराखंड की दो विधानसभा में तो वे खुद चुनाव प्रचार करके आए हैं। उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भाजपा निश्चित रूप से सरकार बना रही है। वहीं पंजाब में भी भाजपा अच्छी उपस्थिति दर्ज करवाएगी। यहां भी सम विचार के लोगों के साथ सरकार बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे