जिला बार एसोसिएशन की यह रही नई कार्यकारिणी

इस खबर को सुनें

यमुना टाइम्स ब्यूरो

यमुनानगर राकेश भारतीय) बार एसोसिएशन के रोचक मुकाबलों में बृजेश पुंडीर के सर प्रधानगी का ताज सजा है और उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 93 वोटों से धूल चटाई है।

ब्रजेश पुंडीर
पिछले कई दिनों से जिला बार एसोसिएशन के चुनावों को लेकर गतिविधियां पूरे यौवन पर थी। आज जिला बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का गठन हो गया ।आज हुए मतदान के पश्चात प्रधान पद के लिए बृजेश पुंडीर वाइस प्रेसिडेंट के लिए गुरविंदर धारी जॉइंट फैक्ट्री के लिए नेहा जोली और खजांची के पद के लिए सोनू नंदा चुने गए हैं । महासचिव पद के लिए पहले ही इशांत मेहता को सर्वसम्मति से चुन लिया गया था। जिला बार एसोसिएशन के इन चुनावों में शुरू से ही रोचकता बनी हुई थी और मतदान के दिन तो सब इस मुकाबले को तिकोना मान रहे थे।

  1. जिला बार एसोसिएशन के कुल 1484 मतों में से 1341 मत पोल हुए जिसमें से बृजेश पुंडीर को 562 मत मिले तथा उनके निकटतम प्रतिद्वंदी पवन पूनिया को 474 वोट मिले तीसरे नंबर पर रहे करनैल सिंह झगुडी को 288 वोट मिले। अध्यक्ष पद के लिए पिछले चुनावों में पराजित रहे बृजेश पुंडीर ने इन चुनावों में काफी मेहनत की और विजय का परचम लहराया।

वाइस प्रेसिडेंट के लिए गुरविंदर धारी विजय हुए हैं उन्हें 897 और उनके निकटतम प्रतिद्वंदी मनदीप वालिया को 422 मत मिले। सयुक्त सचिव के लिए नेहा जोली को 957 मत प्राप्त हुए जबकि उनके मुकाबले परविंदर सिंह को 379 वोट मिले। केशियर पद के लिए पंकज शर्मा एडवोकेट को 621 वोट मिले जबकि सोनू नंदा एडवोकेट 696 वोट लेकर विजय रहे।
चुनाव परिणामों को लेकर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ही नहीं उनके समर्थकों वकीलों उनके परिजनों के साथ-साथ नगर वासियों की निगाहें भी टिकी हुई थी तथा सभी बेसब्री से चुनाव परिणामों का इंतजार कर रहे थे। देर शाम चुनाव प्रणाम सामने आने पर विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया और फूल मालाएं डालकर विजेता प्रत्याशियों का स्वागत किया।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे