तीन प्रमुख स्थलों की नीलामी एक ही दिन आखिर क्यों?

इस खबर को सुनें

गुस्ताखी माफ हरियाणा (पवन कुमार बंसल)अजीत बालाजी जोशी चीफ, एडमिनिस्ट्रेटर, एचएसवीपी को थ्री चीयर्स – कंट्री एंड हेल्थ क्लब, गुरुग्राम सेक्टर-56 के बाद, गुरुग्राम में एचएसवीपी के तीन प्रमुख स्थल एक ही दिन में नीलामी के लिए।
सूचना प्रौद्योगिकी और डिजिटलाइजेशन एक दोधारी हथियार है। इसका उपयोग समाज की भलाई के लिए भी किया जा सकता है या व्यक्तिगत एजेंडे के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए इसका दुरुपयोग किया जा सकता है। और अजीत बालाजी जोशी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के लाडले , जो रोजाना एक दर्जन बार तोते की तरह “भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस” का पाठ करते हैं चतुराई से इस तकनीक का उपयोग एचएसवीपी के राजस्व को बढ़ाने के लिए नहीं कर रहे हैं, जिसके वे संरक्षक हैं। लेकिन निजी संस्थाओं के हित को देखने के लिए।
घटनाक्रम
——————————–
गुरुग्राम में प्राइम लोकेशन पर स्थित तीन प्लॉट्स की नीलामी 16.02.2023 को की जा रही है।
1 प्लॉट -1 क्षेत्रफल – पांच एकड़। हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास स्थित है।
2 प्लॉट -2 एरिया – पांच एकड़। हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास स्थित है।
3 प्लॉट-3 क्षेत्रफल 1.75 एकड़, भूतपूर्व किंगडम ऑफ ड्रीम्स के निकट स्थित है।
जाहिर है, कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन हमारी जांच से सनसनीखेज तथ्य सामने आए हैं कि कैसे पूरा खेल संभावित बोलीदाताओं को फायदा पहुंचाने के लिए है।


एक ही दिन में प्राइम लोकेशन में स्थित तीन प्रमुख भूखंडों की नीलामी क्यों?
ताकि संभावित बोलीदाताओं को तीन समूहों में विभाजित किया जा सके, जिससे प्रतिस्पर्धा कम हो।
यदि कोई बोलीदाता तीन साइटों में बोली लगाने के लिए आवेदन करता है, तो उसे सभी साइटों के लिए पंजीकरण करना होगा जिससे यह भ्रम पैदा हो कि उसे किस साइट के लिए प्रेस करना चाहिए।
यदि एक साइट की एक दिन में नीलामी की जाती तो सभी बोलीदाताओं ने आवेदन किया होता और इस प्रकार अधिकतम राजस्व प्राप्त होता।
अजीत बालाजी जोशी तर्क दे सकते हैं कि यदि बोली HSVP की संतुष्टि के अनुरूप नहीं है, तो इसे अस्वीकार कर दिया जाएगा।
लेकिन उनका ट्रैक रिकॉर्ड कुछ और ही साबित करता है। हमने मैक्स हेल्थकेयर को गुरुग्राम में दो प्रमुख स्थानों के आवंटन के मामले में देखा है।
संबंधित अधिकारियों के बयान को जानने के प्रयास विफल रहे क्योंकि न तो उन्होंने टेक्स्ट संदेश का जवाब दिया और न ही फोन उठाया। ईओ, एचएसवीपी, गुरुग्राम, प्रशासन, एचएसवीपी, गुरुग्राम, मुख्य प्रशासक एचएसवीपी, अतिरिक्त मुख्य सचिव, एचएसवीपी और मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव से टेक्स्ट संदेश और फोन कॉल किए गए।
निम्नलिखित संदेश भेजा गया था।


———————————
प्राइम लोकेशन पर स्थित गुरुग्राम में एक ही दिन में तीन प्राइम प्लॉट की नीलामी की जा रही है। अधिकतम बोली लगाने वालों को आकर्षित करने के लिए एक दिन में एक प्लॉट की नीलामी करना सामान्य प्रथा है। गुरुग्राम में प्रमुख स्थानों पर स्थित तीन भूखंडों की एक ही दिन में नीलामी क्यों की जा रही है। आपकी टिप्पणियों की प्रतीक्षा कर रहा हूँ ?
हाल ही में, HSVP में यह चलन रहा है कि छोटे आकार की SCO साइट्स, एक SCO की एक दिन में नीलामी की जाती है, लेकिन यहाँ प्राइम साइट्स पर स्थित तीन भूखंडों की एक ही दिन में नीलामी की जा रही है, यह केवल अजीत जोशी ही कर सकते हैं, क्योंकि उन पर कोई कानून लागू नहीं होता है। इसलिए क्योंकि वह सीएम का चहेता है। जिन्होंने अपने पंजाब समकक्ष भगवंत मान से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध किया है, कृपया, कृपया, कृपया, राज्य के हित में अजीत बालाजी जोशी को अभी -अभी हरियाणा में रहने की अनुमति दें।अभी न जाओ बालाजी छोड़ के – अभी तो दिल भरा नहीं -मनोहर लाल का विरह गीत।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे