रविवार को जगाधरी नगर निगम कार्यालय में लगेगा संपत्तिकर डाटा दुरुस्ती कैंप

इस खबर को सुनें

रविवार को जगाधरी नगर निगम कार्यालय में लगेगा संपत्तिकर डाटा दुरुस्ती कैंप

– दो दिन में संपत्तिकर डाटा दुरुस्ती कैंप में 250 प्रॉपर्टी आईडी की दुरुस्त

– निगमायुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर लगाया जा रहा है संपत्तिकर डाटा दुरुस्ती कैंप

यमुना टाइम्स ब्यूरो

यमुनानगर(राकेश भारतीय)नगर निगम कार्यालय के सभागार में लगाए गए संपत्तिकर डाटा दुरुस्ती कैंप में दूसरे दिन लगभग 130 प्रॉपर्टी आईडी की त्रुटियां दुरुस्त की गई। दो दिन में 250 से अधिक प्रॉपर्टी आईडी की त्रुटियां ठीक की गई। त्रुटियां ठीक होने से शहरवासियों को राहत मिल रही है। निगमायुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशानुसार रविवार यानी आज जगाधरी नगर निगम कार्यालय में संपत्तिकर डाटा दुरुस्ती कैंप लगाया जाएगा। जहां वार्ड नंबर एक से सात तक के प्रॉपर्टी धारकों की प्रॉपर्टी आईडी दुरुस्त की जाएगी। इस कैंप में प्रॉपर्टी धारकों द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों की जांच कर मौके पर ही प्रॉपर्टी आईडी की खामियों को दूर किया जा रहा है।

बता दें कि कुछ समय पहले याशी कंसल्टेंसी एजेंसी द्वारा शहरी एरिया में प्रॉपर्टी का सर्वे किया गया था। सर्वे लागू होने के बाद कई शहरवासियों की प्रॉपर्टी आईडी में त्रुटियां मिली। किसी की प्रॉपर्टी का साइज कम दिखा दिया तो किसी आईडी में नाम गलत व मोबाइल नंबर गलत कर दिया गया। कई में प्लाट का साइज कम या ज्यादा कर दिया गया था। शहरी स्थानीय निकाय द्वारा प्रॉपर्टी आईडी की त्रुटियों को दूर करने का निर्णय लिया गया। जिसके बाद निगमायुक्त आयुष सिन्हा के निर्देशों पर शुक्रवार व शनिवार को नगर निगम कार्यालय में संपत्तिकर डाटा दुरुस्ती कैंप लगाया गया। यहां एक ही छत के नीचे प्रॉपर्टी टैक्स ब्रांच, बिल्डिंग ब्रांच व अन्य शाखाओं के अधिकारी व कर्मचारियों ने प्रॉपर्टी धारकों के दस्तावेजों की जांच कर एडमिन लोगिन से उनकी प्रॉपर्टी आईडी की त्रुटियां ठीक की गई।
1

कैंप में अतिरिक्त निगमायुक्त धीरज कुमार, उप निगमायुक्त अशोक कुमार, क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया, कार्यालय अधीक्षक धर्मवीर व प्रदीप कुमार, सहायक नगर योजनाकार लखमी सिंह तेवतिया व अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने प्रॉपर्टी धारकों के दस्तावेजों की जांच कर त्रुटियों को ठीक किया। शुक्रवार को इस कैंप में सौ से अधिक प्रॉपर्टी आईडी दुरुस्त की गई। वहीं, शनिवार को लगभग 130 प्रॉपर्टी धारकों ने अपनी आईडी को दुरुस्त कराया। निगमायुक्त आयुष सिन्हा ने बताया कि रविवार को यह कैंप जगाधरी निगम कार्यालय में लगाया जाएगा। जहां वार्ड नंबर एक से सात तक के प्रॉपर्टी धारकों की प्रॉपर्टी आईडी को ठीक किया जाएगा। इससे जगाधरी एरिया के लोगों को यमुनानगर तक की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। उन्होंने प्रॉपर्टी धारकों से अपील की है कि वे कैंप का लाभ उठाएं और प्रॉपर्टी आई में हुई गलतियों को दुरुस्त कराएं।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे