जानू हत्याकांड के मुख्य आरोपी गिरफ्तार

इस खबर को सुनें
25000 का इनामी सुमित राणा गिरफ्तार
यमुना टाइम्स ब्यूरो
यमुना नगर ( राकेश भारतीय) चुनाभट्टी वासी जानू हत्याकांड का मुख्य आरोपी 25 हज़ार का इनामी सुमित राणा व जानू हत्याकांड के अन्य आरोपी पीयूष यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
 पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए स्पेशल सेल की टीम को चूना भट्टी निवासी जानू हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। स्पेशल सेल की टीम ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की मदद से उन्हेडी निवासी सुमित राणा व कृष्णा कालोनी निवासी पीयूष यादव को पकड़ा गया है। सुमित राणा पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है। उसे दिल्ली से पकड़ा गया। जबकि पीयूष यादव को उसकी निशानदेही पर धर्मशाला से पकड़ा गया। दोनों आरोपियों को चार दिन के रिमांड पर लिया गया है।
 इंचार्ज ने जानकारी देते हुए बताया किआरोपियों मनोज व सचिन पंडित के साथ जानू वाल्मीकि की अवैध शराब को लेकर रंजिश थी। इसके अलावा दो साल पहले होली के दिन सचिन पंडित पर भी जानू वाल्मीकि व उसके साथियों ने हमला कर घायल कर दिया था। जिससे यह रंजिश और बढ़ गई थी। इसी रंजिश में 15 अप्रैल को शादी समारोह से बाहर निकलते हुए जानू वाल्मीकि की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इससे पहले भी तीनों बदमाश 30 दिसंबर को जानू पर हमला कर चुके थे। उसे गोलियां मारी गई थी। जिसमें वह गंभीर रुप से घायल हुआ था। इसमें भी आरोपियों पर केस दर्ज हुआ था। इसके बाद से ही पुलिस को उनकी तलाश थी। इस केस की तफ्तीश के लिए एसआइटी बनाई गई थी। जिसमें डीएसपी राजीव कुमार, डीएसपी हेडक्वार्टर कंवलजीत सिंह, अपराध शाखा – 2 के इंचार्ज राकेश कुमार व स्पेशल सेल के इंचार्ज राजेश राणा शामिल हैं।
फोटो जानू हत्याकांड के आरोपी
स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे