ओवरलोड वाहनों पर सीएम फ्लाई की रेड 11 लाख का जुर्माना

इस खबर को सुनें

“यमुनानगर(राकेश भारतीय)जिले में धड़ल्ले से दौड़ रहे ओवरलोड वाहनों पर स्थानीय विभाग भले ही नकेल डालने में विफल रहा हो लेकिन सीएम फ्लाइंग ने अचानक निरीक्षण कर 1100000 का जुर्माना किया है।

जिला प्रशासन द्वारा जिले में सुरक्षा पखवाड़ा मनाया जा रहा है लेकिन हैरानी की बात है कि सड़कों पर धड़ल्ले से ओवरलोड वाहन सड़क दुर्घटनाओं का सबब बन रहे हैं। सुबह जल्दी और शाम को धुंध पड़ने आरंभ हो जाती है लेकिन इसके बावजूद भूसे से भरी ट्राली गन्नौर से लबालब एक्सेस की हुई ट्राली या और भोर होते ही सड़कों को रोकने के लिए पापड़ लेकर आ रही ओवरलोड प्राणियों पर अंकुश लगाने में विभाग के प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं जिसकी सूचना पर सीएम फ्लाइंग स्क्वायड की एक टीम इस्पेक्टर दिनेश शर्मा के नेतृत्व में यहां पहुंची और उसने सड़कों पर दौड़ रहे वाहनों का औचक निरीक्षण किया जिस पर जरा का जमाना ओवरलड वाहन पर लगाया है।

जिले में चर्चा है कि आखिर सीएम फ्लाइंग को यमुनानगर में बार-बार क्यों आना पड़ रहा है इसका कारण क्या है क्यों नहीं स्थानीय विभाग अपनी ड्यूटी को बखूबी अंजाम दे रहे हैं।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे