पत्रकारों की हुई बैठक,समाज और पत्रकारिता पर की चर्चा

इस खबर को सुनें

प्रतापनगर (यमुनानगर) चुहडपुर कलां हर्बल पार्क में उपमंडल बिलासपुर के पत्रकारों की एक मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें उपमंडल के सभी पत्रकारों ने भाग लिया।

मीटिंग में बिलासपुर उपमंडल पत्रकार संघ के प्रधान मीहा सिंह चहल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के युग में पत्रकारिता मे जहां संसाधनों में इजाफा हुआ है। वहीं पत्रकारिता में अन्य चुनौतियां भी सामने आने लगी है। जिनके समाधान हेतु उपमंडल स्तर पर पत्रकारों को एक मंच पर लेकर आने के लिए उपमंडल पत्रकार संघ बनाया गया है। मीटिंग मे पत्रकारों को आने वाली परेशानी व चुनौतियों के समाधान के लिए मिलजुल कर एकजुटता का परिचय देते हुए उनका समाधान करने बारे विचार विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में उपमंडल स्तर पर रजिस्टर्ड क्लब का निर्माण कर पत्रकारों के हितों के लिए सरकार से पत्रकारों व उनके परिवारों को स्वास्थ्य संबंधी और दुर्घटना संबंधी मदद मुहैया कराने के लिए मांग की जाएगी। इसके साथ ही मंडल स्तर पर उपमंडल के पत्रकारों के लिए माननीय मुख्यमंत्री से प्रेस क्लब के भवन के लिए भी मांग पत्र दिया जाएगा। इसके साथ ही उपमंडल बिलासपुर के पत्रकारों के लिए एक वेलफेयर एसोसिएशन का भी गठन किया जाएगा। जिससे पत्रकार व उसके परिवारों को सहायता मुहैया कराई जाएगी। इस मौके पर बिलासपुर से विनोद बाली, मदन लाल शर्मा,पंकज बत्रा, सरदारी लाल सढौरा से संजय घई, हरीश गुजराल, शिवम प्रतापनगर से सुनील शर्मा,राकेश मोर, राजिंदर पाल,रजत राणा,रवि, सतीश जरोरा, छछरौली से कोशिक खान,नवाब खान, रविन्द्र चौहान आदि मौजूद रहें।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे