हरियाणा सरकार के अफसरों ने किया टाइम मशीन का इजाद भविष्य में होने वाली मुख्यमंत्री की घोषणाओं को पहले ही बताया

इस खबर को सुनें

विकास की गति इतनी तेज कि 24 घंटे पहले ही काम करते हैं जिला लोक संपर्क विभाग के अधिकारी

यमुनानगर में लगता है प्रसिद्ध हिंदी फिल्म जिसमे एक टाइम मशीन थी जो भविष्य बता देती थी। विभागीय अधिकारियों ने भी कोई ऐसी टाइम  मशीन इजाद की है जो मुख्यमंत्री द्वारा बोले जाने वाले शब्द और उनकी घोषणाओं या कल किए जाने वाले कामों को भी पहले ही बता देती है ।जिला लोक संपर्क विभाग के कार्यालय द्वारा मीडिया को जारी प्रेस नोट में मुख्यमंत्री को यमुनानगर में आ जाना बताया गया है और उन द्वारा घोषित की जाने वाली घोषणाएं भी गिनाई गई हैं। डीपीआरओ का प्रेस नोट हम आप सबकी रुचि के लिए ज्यो का तो त्यों बिना काटे और चाँटे प्रकाशित कर रहे हैं। हैरानी की बात तो यह है कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री चौधरी कंवर पाल ने आज दो स्थानों पर पत्रकार वार्ता की एक यमुनानगर में और एक चंडीगढ़ में लेकिन उन्हें भी इसकी जानकारी नहीं थी कि मुख्यमंत्री क्या घोषणा करेंगे जानकारी थी या उन्होंने नहीं बतानी चाहिए प्रोटोकॉल के अनुसार, लेकिन विभाग ने सभी घोषणाओं को सिलसिलेवार किया घोषित। जारी प्रेस नोट के अनुसार आप देख सकते हैं सीधी लाइव तस्वीरें जिसमें मुख्यमंत्री शिलान्यास कर रहै है और अन्य योजनाओ की घोषणा कर रहे हैं

  1. मुख्यमंत्री अभी जिले में आए नहीं कि विभाग ने प्रेस नोट जारी कर उन द्वारा की जाने वाली घोषणाओं को भी किया उजागर

यमुनानगर ( राकेश भारतीय) आज यमुनानगर में आयोजित हरियाणा प्रगति रैली में आप सभी का स्वागत है। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी जिला में 45 करोड़ 49 लाख 40 हजार रूपये से तैयार हुए 7 विकास कार्यों का उद्घाटन व 288 करोड़ 18 लाख रूपये की एक परियोजना का शिलान्यास भी कर रहे है।
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग, हथनीकुंड बैराज सर्कल जगाधरी द्वारा यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र में 288 करोड़ 18 लाख रुपये की लागत से आर.डी. 1000 से आर.डी. 60420 तक बनाई जाने वाली पैरलल लाईनड चैनल तथा आर.डी. 0 से आर.डी. 68220 तक पश्चिमी जमना कैनाल एम.एल.एल. की रिमॉडलिंग कार्य का शिलान्यास कर रहे है।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी आयुष विभाग यमुनानगर द्वारा 33.08 लाख रुपये की लागत से तैयार की गई रादौर विधानसभा क्षेत्र के गांव टोपरा खुर्द में राजकीय आयुर्वेदिक डिस्पैंसरी की ईमारत, आयुष विभाग यमुनानगर द्वारा 33.08 लाख रुपये की लागत से तैयार की गई जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के गांव कलेसर में राजकीय आयुर्वेदिक डिस्पैंसरी की ईमारत, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) नारायणगढ़ डिविजन द्वारा 667.69 लाख रुपये की लागत से तैयार किए गए सढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र में लौहगढ़ गुरुद्वारा के नजदीक लौहगढ़ क्रैक के ऊपर 4 स्पैन के उच्च स्तरीय पुल, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) नारायणगढ़ डिविजन द्वारा 715.00 लाख रुपये की लागत से सढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र के गांव भगवानपुर से लौहगढ़ साहिब गुरुद्वारा तक की लिंक सड़क मार्ग, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) नारायणगढ डिविजन द्वारा 1992.12 लाख रुपये की लागत से तैयार किए गए सढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत बिलासपुर में उपमंडल अधिकारी सिविल कॉम्पलैक्स का उद्घाटन कर रहे है।
इसके अतिरिक्त लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) नारायणगढ डिविजन द्वारा 1024.77 लाख रुपये की लागत से तैयार किए गए सढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत बिलासपुर में उपमण्डल अधिकारी सिविल कॉम्पलैक्स में आवासीय परिसर तथा जिम्मखाना क्लब हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण जगाधरी-यमुनानगर द्वारा यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र में 83.66 लाख रुपये की लागत से निर्मित नए बैडमिंटन हॉल व अस्थाई बैंकट हॉल का उद्घाटन भी कर रहे है।
आज की हरियाणा प्रगति रैली में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना, के 12 लाभार्थियों को अपने करकमलो से 14 लाख 80 हजार रुपये के ऋण स्वीकृति प्रमाण पत्र प्रदान कर रहे है।
पशुपालन विभाग
1. श्री गुरनाम सिंह गांव हैबतपुर-दो दूधारू पशु खरीदने के लिए ऋण स्वीकृति पत्र
ृ 2. श्री प्रदीप कुमार गांव हैबतपुर-दो दूधारू पशु खरीदने के लिए ऋण स्वीकृति पत्र
3. बेबी गांव सुघ माजरा-दो दूधारू पशु खरीदने के लिए ऋण स्वीकृति पत्र
4. राखी देवी गांव चंगनौली-दो दूधारू पशु खरीदने के लिए ऋण स्वीकृति पत्र
हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम
5. श्री राम कुमार गांव दयालगढ़-मिठाई की दुकान हेतू ऋण स्वीकृति पत्र
6. सुरेन्द्र कौर गांव दयालगढ़-करियाना दुकान हेतू ऋण स्वीकृति पत्र
7. श्री नरेश कुमार गांव ईस्माइलपुर-करियाना दुकान हेतू ऋण स्वीकृति पत्र
हरियाणा महिला विकास निगम
8. श्रीमति नेहा देवी गांव राझेड़ी-निराश्रित महिला लोन योजना के तहत ऋण स्वीकृति पत्र
9. श्रीमति तेजो गांव दादूपुर-निराश्रित महिला लोन योजना के तहत ऋण स्वीकृति पत्र
10. श्रीमति ओमवती गांव कोट मुस्तरका-निराश्रित महिला लोन योजना के तहत ऋण स्वीकृति पत्र
11. श्रीमति सरोज रानी गांव छौली-निराश्रित महिला लोन योजना के तहत ऋण स्वीकृति पत्र
12. श्रीमति कुलविंद्र कौर गांव कोट मुस्तरका-निराश्रित महिला लोन योजना के तहत ऋण स्वीकृति पत्र

12 ऐसे लाभार्थियों को बुढ़ापा सम्मान भत्ता योजना के स्वीकृति पत्र प्रदान किए जा रहे है जिनकी आयु दस्तावेजो के अनुसार 60 वर्ष हो चुकी है। हरियाणा सरकार ने घोषणा की है कि जिनकी आयु दस्तावेजो के अनुसार 60 वर्ष हो जाती है उनकी बिना किसी आवेदन के ही प्रो-एक्टिव योजना के तहत पैंशने लग जाती है।
1. श्री आलीम गांव दादूपुर
2. श्री भंगी गांव बंैडी
3. श्री लियाकत अली गांव पिलखनवाला
4. श्री महासिंह गांव अमादलपुर
5. श्री मीनूदीन गांव नागल पट्टïी मिल्क
6. श्रीमति फूलवती गांव याकुबपुर
7. श्री रशीद गांव छछरौली
8. श्रीमति शीला गांव जठलाना
9. श्रीमति सोमी देवी गांव गुमथला रॉव
10. श्रीमति सुधा गांव नथनपुर
11. श्रीमति सुमित्रा गांव भूलखेड़ी
12. श्रीमति ऊषा रानी गांव परवालो

 

इसके अतिरिक्त 15 योग्य परिवारो के नए राशन कार्ड भी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी अपने कर कमलो से प्रदान कर रहे है जिनकी प्रशासन एवं सम्बंधित विभाग ने जांच की है और नए राशन कार्ड के योग्य पाया है। यह राशन कार्ड भी बिना किसी आवेदन के बनाए गए है।
1. श्रीमति रानी-गांधी धाम जगाधरी
2. श्रीमति सुमन-गधौली का माजरा
3. श्रीमति लक्ष्मी सैनी-नजदीक आईटीआई यमुनानगर
4ï. श्रीमति पुष्पा- विजय नगर कालोनी जगाधरी
5ï. श्रीमति अनीता- शर्मा कालोनी कै म्प यमुनानगर
6. श्रीमति चन्द्रावती- विजय कालोनी यमुनानगर
7. श्रीमति रीना देवी- तेजली
8. श्रीमति आरती- जवाहर नगर जगाधरी वर्कशाप
9. श्रीमति रीना कुमारी -कमलापुरी कांसापुर
10. श्रीमति चारू देवी- भूरिया कालोनी कांसापुर
11. श्रीमति सर्बजीत कौर- जोगिन्द्र नगर यमुनानगर
12. श्रीमति पिंकी- शान्ति कालोनी यमुनानगर
13. श्रीमति रेनू देवी- शिवपुरी कालोनी
14. श्रीमति बबीता रानी-जवाहर नगर जगाधरी वर्कशॉप
15. श्रीमति सरोज देवी-आदर्श नगर कैम्प यमुनानगर

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे