प्रेस क्लब को शिक्षा मंत्री ने दिया पांच लाख रुपये का अनुदान 

इस खबर को सुनें

प्रेस क्लब को शिक्षा मंत्री ने दिया पांच लाख रुपये का अनुदान
यमुना टाइम्स ब्यूरो­
यमुनानगर : ( राकेश भारतीय ) प्रेस क्लब यमुनानगर को स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने पांच लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की है। उन्होंने पत्रकारों की कई अन्य मांगों को भी सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है। इस संबंध में प्रेस क्लब की ओर से सीएम के नाम ज्ञापन भी स्कूल शिक्षा मंत्री को दिया गया।
कवँरपाल शिक्षा मंत्री
शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार पत्रकारों के हितों को लेकर कार्य कर रही है। समय-समय पर उनके लिए कार्य किया जा रहा है। आगे भी पत्रकारों की मुख्य मांगों का गंभीरता से समाधान कराया जाएगा। ज्ञापन में कहा गया कि सभी पत्रकाराें व उनके परिवारों को मुफ्त चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाए। प्रेस क्लब के लिए भवन उपलब्ध कराया जाए। पत्रकारों की सुविधा के लिए बनाए गए मीडिया सेंटर की समय-समय पर जांच कराई जाए। पत्रकारों के लिए मिल्क माजरा टोल प्लाजा को फ्री कराया जाए। जिले के पत्रकारों को समाचार संकलन व भ्रमण के लिए मिनी बस मुहैया कराई जाए। पत्रकारों को वर्ष में एक बार भ्रमण कराया जाए। कोविड के दौरान मान्यता प्राप्त पत्रकारों को रेलवे यात्रा की बंद पड़ी सुविधा दोबारा शुरू कराई जाए। सेक्टरों में रियायती दरों पर पत्रकारों को प्लाट दिए जाए। मान्यता के लिए आवेदन की प्रक्रिया का सरलीकरण किया जाए।
प्रेस क्लब के प्रधान प्रभजीत सिंह लक्की ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने पत्रकारों की मांगों को गंभीरता से सुना है। इन मांगों को सरकार तक पहुंचाया जाएगा। जो भी मांगे पत्रकारों की ओर से ज्ञापन के माध्यम से दी गई है। वह सभी पूरी कराने का प्रयास किया जाएगा। सरकार पत्रकारों के हितों को लेकर गंभीर है। शिक्षा मंत्री ने प्रेस क्लब को अनुदान राशि देने की घोषणा की है।
स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे